पटना, जहानाबाद समेत 5 जिलों में झमाझम बारिश.

5 सितंबर तक मानसून रहेगा सक्रीय, आज भी बारिश और वज्रपात का है पुरे राज्य में अलर्ट.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना में रविवार की देर रात अचानक मौसम का मिजाज बदला और और तेज गर्जन के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई. कई इलाकों में बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है.जहानाबाद, भोजपुर, कटिहार और शेखपुर जिलों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग ने बिहार के 24 जिलों में बारिश और आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया है. 5 सितंबर तक मानसून एक्टिव रहने की संभावना है. शनिवार दोपहर बाद से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला, जिसके बाद पटना, बांका, मोतिहारी समेत कई जिलों में करीब घंटे भर झमाझम बारिश हुई.

मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल मानसून ट्रफ हिमालय की तलहटी से होकर गुजर रही है. एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी में विकसित हो रहा है. इसके प्रभाव से आज बारिश की संभावना जताई गई है.मौसम विभाग के अनुसार, आज पटना में पूरे दिन बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. साथ ही  बारिश और वज्रपात की संभावना भी है. शनिवार को पटना में करीब 2 से 3 घंटे तक रुक-रुक कर बारिश होती रही.

शनिवार को लोग बारिश के पहले बिजली की ट्रिपिंग और बाद में फ्यूज कॉल से परेशान रहे. शुक्रवार की रात आनंदपुरी इलाकों को बिजली सप्लाई देने वाले केबल में आग लग गई. इस कारण घंटों बिजली बाधित रही. इसी तरह राजीवनगर इलाके में रात 12 से 1.30 बजे तक बिजली गुल रही. कंकड़बाग, राजेंद्रनगर, बेउर, सगुना मोड़, दानापुर, पटना सिटी इलाके में ओवरलोड होने के बाद फीडर ट्रिप करने लगे. शनिवार की शाम बारिश के बाद अचानक फ्यूज कॉल की समस्या बढ़ गई. इस दौरान लोगों को घंटों बिजली सप्लाई चालू होने का इंतजार करना पड़ा.

Bihar Weather