आज बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के अधिकांश इलाकों में बीते 3-4 दिनों से बारिश हो रही है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से मॉनसून की गतिविधियों में थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी पटना में आज मौसम सामान्य बना रहेगा, बारिश होने की संभावना नहीं है. बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में सोमवार से बारिश में कमी आएगी, जिससे अधिकतम तापमान चढ़ेगा और उमस वाली गर्मी से लोग परेशान रहेंगे. लेकिन मौसम विभाग ने राज्य के दक्षिण-पश्चिम भाग के जिलों में हल्की बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी किया है.

 

आज प्रदेश के 5 जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार के खगड़िया, बांका, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. रविवार को राज्य के सीतामढ़ी जिला में सबसे ज्यादा बारिश हुई. सीतामढ़ी में सबसे अधिक 69.4, पूर्वी चंपारण में 57.2, खगड़िया में 32.9, भोजपुर में 30.6, लखीसराय में 28.8 मिलीमीटर बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार बारिश नहीं होने के कारण उमस और हल्की गर्मी महसूस की जाएगी.

 

मौसम विभाग ने राज्य के दक्षिण-पश्चिम भाग के जिलों में गरज व तड़क के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी किया है. सोमवार से आसमान साफ रहेगा. लेकिन, बीच-बीच में आंशिक तौर पर बादलों की आवाजाही जारी रहेगा. नवरात्र के शुरू के दिनों में बारिश की गतिविधियों में एक बार फिर से बढ़ोतरी होगी, ऐसा कयास लगाया जा रहा है. बता दें, नेपाल में भारी बारिश के कारण बिहार की नदियों में उफान है और प्रदेश में बाढ़ की विकराल स्थिति होने की आशंका से लोग डरे सहमे हैं. कोसी, गंडक, बागमती और कमला बलान के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी है.

Bihar Weather