मानसून की पहली बारिश से खिले चेहरे, गर्मी और उमस से राहत.

मानसून की पहली बारिश से मिली राहत,रिमझिम फुहारों ने कराया मानसून का सुखद अहशास.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में सोमवार को प्रदेश में मानसून की पहली बारिश हुई और इसी के साथ मौसम खुशनुमा हो गया.बारिश से शहर पानी पानी हो गये लेकिन भीषण गर्मी और उमस से बहुत राहत मिली है.मानसून की पहली बारिश से सोमवार को मौसम खुशगवार हो गया है. लंबे इंतजार के बाद आखिर शहर में मानसून ने दस्त दे दी. भीषण गर्मी का दंश झेल रहे रहे शहर के लोगों को मानसून की पहली झमाझम बारिश से बड़ी राहत मिली.

 वर्षा होन के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिला. तेज हवा और बारिश के कारण शहर में कुछ देर के लिए बिजली आपूर्ति बाधित रही. पिछले कई दिनों से लोगों को बारिश का इंतजार था.तापमान में वृद्धि होने के कारण झुलसा देने वाली गर्मी से लोग परेशान थे. लेकिन दोपहर में अचानक हुए बारिश से मौसम सुहाना हो गया.बारिश की वजह से राज्य के प्रमुख शहरों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. पटना समेत सभी शहरों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया है.

पिछले 24 घंटों के दौरान पटना के अधिकतम तापमान में 2.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. गया में 2.5 डिग्री, औरंगाबाद में 1.5 डिग्री, डेहरी में 2.8 डिग्री, भोजपुर में 2.4 डिग्री, छपरा में 0.4 डिग्री, भोजपुर में 2.4 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 0.4 डिग्री, नालंदा में 2.2 डिग्री, नवादा में 1.7 डिग्री, जमुई में 2.7 डिग्री, भागलपुर में 1.7 डिग्री, बेगूसराय में 0.9 डिग्री, वैशाली में 1.4 डिग्री, पूसा में 0.5 डिग्री, कटिहार में 0.1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई.

Bihar Weather