हथिया नक्षत्र की बारिश से बिहार में बढ़ी ठंड.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है. पीछले तीन-चार दिनों से लगातार झमाझम बारिश हो रही है. मौसम भी सुहाना बना हुआ है. गर्मी झेल रहे लोगों को बीते बुधवार की रात को चादर ओढ़ कर सोना पड़ा. मौसम की ऐसी उठापटक से लोग वायरल फीवर के साथ अन्य तरह की मौसमी बीमारियों का भी शिकार हो रहे हैं.


पटना मौसम विज्ञान केंद्र के के अनुसार  फ़िलहाल प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. सिर्फ बिहार ही नहीं इसके अलावा उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित देश के अन्य भागों में भी मौसम का मिजाज पूरी तरह बदला हुआ है. उमस और गर्मी के बाद झमाझम बारिश से जहां लोगों को राहत मिली है, वहीं फसलों को इससे कुछ फायदा होने का भी अनुमान जताया जा रहा है.

आज यानी गुरुवार को भी दिन भर बारिश की संभावना बनी रहेगी.  पटना के मौसम में ठंड का प्रभाव दिखेगा.  सुबह से बादलों के भी छाए रहने की उम्मीद है. इसके अलावा सुबह में हल्की बारिश. जबकि, दोपहर में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, शाम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बारिश होने से तापमान में भी कमी आएगी, जिससे मौसम ठंडा बना रहेगा. 14 से 22 किमी/घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार पूरे दिन लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिलेगी. तापमान की बात करें तो आज अधिकतम तापमान 28 डिग्री जबकि न्यूनतम 24 डिग्री रहने की उम्मीद है.

BIHAR Weather Update