बिहार में पड़ने लगी है ठंड, तेजी से गिर रहा पारा.

 

सिटी पोस्ट लाइव : रविवार से बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव आ रहा है. तापमान में तेजी से गिरावट आ रही है. न्यूनतम तापमान 15°C तक पहुंच गई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों में यह तापमान और गिरने की संभावना है. बीते 24 घण्टों में राज्य के 19 स्थानों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. यही हाल आज भी देखने को मिलने वाला है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के पूर्वानुमान के अनुसार आने आने वाले तीन दिनों में बिहार के कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज होने वाली है.


राजधानी पटना में  सुबह में धुंध और दिन में आसमान साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 31°C और न्यूनतम तापमान 19°C रहने की संभावना है. सूर्योदय सुबह 06:01 बजे होगी और सूर्यास्त 05:05 बजे होगी.राज्य मे पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8 किमी ऊपर तक जारी है. इसी वजह से राज्य का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा. लेकिन सुबह के समय राज्य के अधिकांश भागों में धुंध छाया रहेगा.हिमालय के तलहटी और राज्य के पश्चिमी जिलों में सुबह के समय हल्की स्तर का कुहासा छाए रहने की संभावना है.

अगले तीन दिनों के दौरान राज्य के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण पश्चिम भागों के जिलों में न्यूनतम तापमान में 2-3°C की क्रमिक गिरावट होने की संभावना है.अगले तीन दिनों में राज्य के उत्तर-पश्चिम जिले जैसे पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज और दक्षिण पश्चिम जिले जैसे बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल के तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जायेगी.

Bihar Weather