पटना समेत कई जिलों में छाए बादल, कभी भी हो सकती है बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग के अनुसार बिहार के सभी जिलों में आज बारिश के आसार हैं.बिहार के सभी हिस्से में दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय है. बिहार के अधिकांश हिस्से में मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज बिहार के पटना समेत 33 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार है. गोपालगंज, सारण, सीवान, पूर्वी पश्चिम चंपारण में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने बारिश, वज्रपात, मेघ गर्जन को लेकर अलर्ट जारी किया है.

बिहार में दो दिनों से होने वाली बारिश, तेज हवा की वजह से तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है. बिहार के 35 जिलों में तापमान 40 डिग्री से नीचे रिकर्ड किया गया. जबकि रात में तापमान 27 डिग्री के करीब रहा है. 48 घंटे के दौरान बारिश, तेज हवा से तापमान में चार से छह डिग्री की गिरावट होगी.पटना में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. हल्की बूंदाबांदी भी हुई.इस दौरान अधिकतम तापमान 34 से 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री के करीब होगा. बिहार के सभी हिस्से में बारिश का सिस्टम सक्रिय है. इस दौरान मेघ गर्जन और वज्रपात के आसार बने हुए हैं.

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 38 जिलों पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज, बक्सर, कैमूर, रोहतास, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, पटना, जहानाबाद, गया, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, मुंगेर, खगरिया, बांका और भागलपुर में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Bihar Monsoon