बिहार में आज बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत.

सिटी पोस्ट लाइव : तापमान में वृद्धि होने के उमस भरी गर्मी परेशान बिहार के लोगों के लिए राहतवाली खबर है.मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार आज  सोमवार को पटना समेत अधिसंख्य भागों में छिटपुट बादल छाए रहेगें. कुछ स्थानों पर छिटपुट वर्षा की संभावना है. प्रदेश के दक्षिणी व उत्तरी भागों के कुछ स्थानों पर गरज-तड़क के साथ हल्की वर्षा के आसार है.48 घंटे बाद तापमान में गिरावट की संभावना है.

 

 पटना व आसपास के इलाकों में रविवार की शाम मौसम में बदलाव देखने को मिला. बादल उमड़-घुमड़ करने के साथ छिटपुट वर्षा दर्ज की गई.बीते 24 घंटों के दौरान भागलपुर, पूर्णिया, औरंगाबाद, गया, कटिहार, बांका समेत अन्य भागों में हल्की वर्षा दर्ज की गई. भागलपुर के खेलगांव में 11.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई.रविवार को पटना सहित 22 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. पटना का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने के बाद 23 जुलाई से वर्षा में तेजी की संभावना है.

 

भागलपुर के नवगछिया में 8.6 मिमी, फारबिसगंज में 7.2 मिमी, पूर्णिया के धमदाहा में 7.0 मिमी, कटिहार के अमदाबाद में 4.2 मिमी, बांका में 3.2 मिमी, रोहतास के इंद्रपुरी में 2.8 मिमी, बगहा में 2.0 मिमी, औरंगाबाद में 2.0 मिमी, शेखपुरा में 1.5 मिमी, गया के मानपुर में 1.2 मिमी, बांका के बौसी में 0.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

Bihar Weather Today