आज फिर बदलेगा बिहार का मौसम, 9 जिलों में होगी बारिश.

सिटी पोस्ट लाइव :पटना समेत बिहार में मानसून  कमजोर पड़ गया है. तापमान में वृद्धि व उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. गुरुवार को पटना के अधिकतम तापमान में सामान्य से 4.4 डिग्री वृद्धि के साथ 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 40.0 डिग्री सेल्सियस के साथ गोपालगंज में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 23 जुलाई से मौसम में एक बार फिर बदलाव आएगा. मानसून (Bihar Monsoon 2024) के मजबूत होते ही पटना समेत प्रदेश में झमाझम वर्षा आरंभ हो जाएगी.

 

शुक्रवार को नौ जिलों के पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया व किशनगंज जिले के एक या दो स्थानों पर गरज-तड़क के साथ हल्की वर्षा की संभावना है. पटना सहित शेष जिलों का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा.दिन के तापमान में वृद्धि होने के कारण उमस का प्रभाव बना रहेगा. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के आठ जिलों के अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई. जबकि पटना सहित शेष भाग शुष्क बना रहा.

 

सुपौल के बीरपुर में सर्वाधिक वर्षा 6.8 मिमी दर्ज की गई. बांका में 6.5 मिमी, वैशाली के लालगंज में 6.4 मिमी, गोपालगंज के थावे में 4.2 मिमी, मोतिहारी में 2.3 मिमी, सुपौल के बौसा में 1.4 मिमी, शेखपुरा में 1.0 मिमी एवं सीतामढ़ी के पुपरी में 0.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई.गुरुवार को पटना व आसपास इलाकों मे बादलों की आवाजाही बने होने के साथ दिन के तापमान में वृद्धि होने से लोग उमस से परेशान रहे.

Bihar Weather Today