बिहार में भारी बारिश का अलर्ट, लोगों से सावधान रहने की अपील.

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग के अनुसार राजधानी समेत प्रदेश के अलग-अलग भागों में आज कुछ स्थानों पर छिटपुट वर्षा की संभावना है. पटना सहित 20 जिलों में मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है. बिहार में बंगाल में बन रहे चक्रवातीय संचरण का प्रभाव देखा जा रहा है. 20 जिलों में एक साथ बारिश की संभावना बनी हुई है. कई जगह तेज आंधी चलने के आसार हैं. लोगों को सावधानी बरतने और  खुले में जाने से बचने के लिए कहा गया है.

 

मौसम विभाग के अनुसार बिहार की राजधानी पटना, बेगूसराय, दरभंगा, कटिहार, गया, किशनगंज, पूर्णिया, समस्तीपुर, मधुबनी समेत 20 जिलों में जमकर बारिश होने के आसार हैं. अगले दो दिनों तक कई जिलों में झमाझम वर्षा में कमी आने से उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी .शनिवार को पटना सहित आसपास इलाकों में बादलों की आवाजाही बने होने तीखी धूप के कारण लोग उमस भरी गर्मी से परेशान रहे.

 

शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि 37.9 डिग्री सेल्सियस के साथ पुपरी (सीतामढ़ी) में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. छपरा, दरभंगा, मधुबनी को छोड़ कर पटना सहित शेष जिलों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई. जमुई के गरही में 81.0 मिमी, गया के मानपुर में 76.0 मिमी, मुंगेर के संग्रामपुर में 62.2 मिमी, गया के डोभी में 57.2 मिमी, बोधगया में 56.8 मिमी , भोजपुर के तरारी में 54.8 मिमी, झाझा में 52.6 मिमी, रोहतास के राजपुर में 50.2 मिमी, नवादा के अकबरपुर में 49.2 मिमी, रोहतास के कोचस में 45.4 मिमी, मुंगेर के तारापुर में 45.2 मिमी, भागलपुर के शाहकुंड में 44.6 मिमी व रोहतास में 43.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

Bihar Weather