बिहार में 24 घंटे में 9 लोगों की मौत, भारी बारिश का अलर्ट

   

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है.अधिकांश जिलों में वज्रपात के कारण लोगों की जान जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार के अलग-अलग जिलों में पिछले 24 घंटे में वज्रपात के कारण 10 लोगों की मौत हो गयी है. बिहार में अब धीरे-धीरे मौसम डराने लगा है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए बिहार के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

 

मौसम विभाग ने बिहार के अररिया, कटिहार, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मधुबनी समस्तीपुर, वैशाली, पूर्वी और पश्चिम चंपारण जिले के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया. आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से मेघगर्जन और बारिश के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है.बिहार के कई जिलों में दो-तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर हो गई है.

 

बिहार में वज्रपात के कारण 10 लोगों की मौत हुई है. सीएम नीतीश कुमार ने आकाशीय बिजली की चपेट में आने के कारण हुई मौतों पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में सरकार प्रभावित परिवारों के साथ है. CMO के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से नालंदा में दो, वैशाली, भागलपुर, सहरसा, रोहतास, सारण, जमुई, भोजपुर और गोपालगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

 

मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक भारी बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. इसको लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 8 जून तक पूरे राज्य में झमाझम बारिश होगी. पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, और कोसी सीमांचल के कुछ हिस्से में अति बारिश की संभावना है. 8 से 9 जून को पश्चिम चंपारण, कैमूर और रोहतास में बारिश हो सकती है. 9 से 10 जून के बीच सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर में भारी बारिश की संभावना है. अन्य जिलों में हल्के मध्म दर्जे की बारिश होगी.

Bihar Weather