बिहार के 5 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट.

सिटी पोस्ट लाइव : आज यानी सोमवार को उत्तर बिहार में मॉनसून के पूरी तरह सक्रिय होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को एक बार फिर पांच जिलों में भारी वर्षा के आसार हैं. इन जिलों में किशनगंज, अररिया, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और सीतामढ़ी शामिल हैं. इन जिलों में एक या एक से अधिक स्थान पर भारी वर्षा और वज्रपात का पूर्वानुमान है. सोमवार को बिहार के सभी जिलों में हल्की या मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है.

गौरतलब है कि, बीते रविवार को भारी वर्षा के पूर्वानुमान के बावजूद किसी भी जिले में भारी बारिश नहीं हुई. हालांकि, मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. राजधानी पटना समेत अन्य इलाकों में आंशिक बादलों के आवागमन से बारिश की संभावना बनती दिख रही है.आईएमडी ने मंगलवार (11 जुलाई) के लिए किशनगंज, अररिया और पूर्णिया में अति  भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 12 जुलाई को सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज एवं मधेपुरा में अति भारी बारिश की चेतावनी दी है.

पिछले 24 घंटे की बात करें तो बिहार में बक्सर जिला सबसे गर्म रहा है. यहां का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. पटना का 36.2 डिग्री, गया का 34.9 डिग्री, औरंगाबाद का 35.7 डिग्री, रोहतास का 35.4 डिग्री, भोजपुर और वैशाली का 36.5 डिग्री, बेगूसराय, अररिया और पूर्णिया का 35 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

Bihar Monsoon Update