25000 की टैब लेकर चलता है यह डिजिटल भिखारी.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के बेतिया रेलवे स्टेशन के भिखारी राजू प्रसाद पटेल अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं.उनके  गले में क्‍यूआर कोड और हाथ में टैब रहता है. राजू प्रसाद यात्रियों से एक-दो रुपए नहीं बल्कि कम से कम 50 रुपए भिक्षा लेते हैं.इनको रेल मंत्री रहते  लालू प्रसाद यादव  बहुत बड़ा तोहफा दे चुके हैं.मतलब इस भिखारी को लालू यादव भी बखूबी जानते हैं.

 

इनके सामने कोई छुट्टे पैसे नहीं होने का बहाना नहीं बना सकता.ये ऑनलाइन पेमेंट भी लेते हैं.ये हाईटेक भिखारी हैं जिनके  हाथ में 25 हजार का टैब और पॉकेट में दस से पंद्रह हजार रुपए हमेशा मौजूद रहते हैं., बेतिया रेलवे स्टेशन पर बेहद छोटी सी उम्र से ये भीख मांग रहे हैं. क्यूआर कोड से स्कैन करवाकर डिजिटल तरीके से पैसा लेते हैं महज तीसरी कक्षा तक पढ़े राजू आसानी से टैब हैंडल कर लेते हैं.

 

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को अपना पिता बताते हैं.  बेतियावासी भी उसे मजाक में लालू का बेटा ही कहते हैं. जब लालू यादव रेलमंत्री थे, तब उनके बेतिया दौरे के दौरान राजू ने उनसे मुलाकात की और उन्हें पापाजी कहकर बुलाया था. राजू ने लालू यादव से अपने खर्चे की बात बताई थी.लालू यादव ने राजू के लिए पूरे बिहार में रेलवे की यात्रा मुफ्त करा दी  थी, साथ ही उसके खाने-पीने की मुफ्त व्यवस्था भी कर दी  थी.

 

राजू ने बताया कि पब्लिक द्वारा दिए गए पैसे को इकट्ठा कर उससे सैमसंग का टैब लिया. साथ ही स्टेशन पर मौजूद दुकानों में क्यूआर कोड वाले स्कैनरों को देखकर डिजिटल ट्रांजेक्शन की सीख मिली. स्‍थानीय दुकानदारों ने राजू का एक अकाउंट बनाकर उसे क्यूआर कोड वाला स्कैनर दिलवाया.