शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर शीट कब होगा जारी?

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के लिए एक जरुरी खबर है.बीपीएससी (BPSC) द्वारा 24, 25 और 26 अगस्त, 2023 को आयोजित स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर शीट  अगले सप्ताह जारी की जा सकती है. आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार सीधे इस लिंक bpsc.bih.nic.in के जरिए चेक कर सकते हैं. इस लिंक https://www.bpsc.bih.nic.in/पर क्लिक करके भी BPSC Teacher Answer Key 2023 डाउनलोड कर सकते हैं.

इसबार परीक्षा की ऐसी तैयारी की गई थी कि परीक्षा के दौरान कोई प्रश्न पत्र viral नहीं हुआ.कहीं से कदाचार की कोई खबर नहीं आई.बहुत दिनों बाद बीपीएससी ने आठ लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों की एकसाथ परीक्षा ली जिसमे कोई धांधली की शिकायत सामने नहीं आई. परीक्षा में उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले परीक्षा स्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया था. प्रत्येक पाली के लिए उन्हें एडमिट कार्ड की एक अतिरिक्त प्रति लानी होती थी, जिसे इनविजिलेटर पर्यवेक्षक को जमा करना होता था. उन्हें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि परीक्षा के अंत में, OMR Sheet को ठीक से सील कर दिया जाए और परीक्षा समाप्त होने के बाद ही हॉल से बाहर निकलना होता था.

BPSC शिक्षक परीक्षा में 26 अगस्त की पहली पाली में माध्यमिक शिक्षक के लिए जनरल अवेयरनेस विषय का पेपर था. TGT, और PRT जैसे सभी पदों के लिए भाषा के पेपर 26 अगस्त को और पीआरटी जीएस पदों के लिए 25 अगस्त 2023 को आयोजित किए गए थे. परीक्षा राज्य भर के 40 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर पेन और पेपर-आधारित मोड में आयोजित की गई थी.अब आंसर शीट सामने आने के बाद अभ्यर्थी खुद पता कर सकते हैं कि उनका रिजल्ट क्या आनेवाला है.

BPSC Teacher Answer Key 2023