बिहार में शिक्षक भर्ती नियम पर बवाल, पुलिस के साथ झड़प शुरू.

गांधी मैदान में जुटे अभ्यर्थी, पुलिस के साथ हाथापाई शुरू, अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज.

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में शिक्षक नियुक्ति में डोमिसाईल नीति को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों का बवाल जारी है. बिहार में शिक्षक बहाली प्रक्रिया में डोमिसाइल को खत्म करने से प्रदेश के शिक्षकों में काफी आक्रोश में  है. बिहार के शिक्षक अभ्यर्थी शिक्षक बहाली प्रक्रिया में डोमिसाइल नीति को फिर से लागू करने की मांग कर रहे हैं. अपनी इस मांग को लेकर प्रदेशभर के शिक्षक शनिवार को पटना के गांधी मैदान से राजभवन march के लिए पहुंचे हुए हैं. गांधी मैदान के पास जेपी गोलंबर से लेकर डाक बंगला चौराहा तक काफी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है.

अभ्यर्थियों को गांधी मैदान से बाहर निकालने से रोकने की पुलिस ने कोशिश की तो हिंसक झड़प शुरू हो गई. प्रशासन ने गांधी मैदान के सभी गेटों को बंद करा दिया है. लेकिन, शिक्षक अभ्यर्थी मानने को तैयार नहीं है और लगातार बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं. शिक्षक अपनी मांगों को लेकर लगातार आवाज उठा रहे हैं और राज्य सरकार और शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी कर रहे हैं. पुलिस अधिकारी लगातार अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. हालांकि अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री को हटाने की भी मांग कर रहे हैं. इस दौरान गांधी मैदान के पास भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

शिक्षक अभ्यर्थी गांधी मैदान से डाकबंगला चौराहा होते हुए इनकम टैक्स गोलंबर पहुंचेगें.हालांकि पुलिस की योजना उन्हें जेपी गोलंबर पर रोकने की है. डाकबंगला चौराहा पर भी दूसरे छोर से अभ्यर्थी पहुँचने लगे हैं. पुलिस और अभ्यर्थियों के बीच गांधी मैदान से लेकर डाकबंगला चौराहे के बीच हाथापाई भी शुरू हो गयी है.अगर अभ्यर्थी ज्यादा उग्र हुए तो पुलिस लाठीचार्ज भी कर सकती है.