दिवाली से पहले शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र.

गांधी मैदान में नियुक्ति-पत्र बांटने के लिए समारोह का आयोजन, जोरशोर से चल रही है तैयारी.

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार लोक सेवा आयोग शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने लगा है.. 17 अक्टूबर को 11वीं और 12वीं के हिंदी, इंग्लिश, उर्दू, संस्कृत, बंगाली, मैथिली, पर्शियन, पाली, फिजिक्स, केमिस्टी, इकोनॉमिक्स, जियोग्राफी, सोशलॉजी, फिलोसॉफी, साइकोलॉजी का रिजल्ट रिजल्ट जारी कर दिया गया है. खबर लिखे जाने तक 11वीं और 12वीं के करीब 15 विषयों का रिजल्ट जारी हो गया है.11वीं और 12वीं के सभी सब्जेक्ट का रिजल्ट जारी होने के बाद 9वीं और 10वीं का रिजल्ट जारी होगा. उसके बाद पहली से लेकर 5वीं तक का रिजल्ट घोषित होगा. एक से दो दिनों में सभी का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

 

सभी सब्जेक्ट का रिजल्ट अपलोड किया जा रहा है.माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव के अनुसार 2 नवम्बर को गांधी मैदान में नियुक्ति-पत्र बांटने के लिए समारोह का आयोजन किया गया है. इस आयोजन में सीएम नीतीश कुमार सभी सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र बाटेंगे. मध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से जारी पत्र में पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी को नियुक्ति पत्र के संबंध में निर्देश दिया गया है.

 

आदेश में कहा गया है कि प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों के अध्यापकों की नियुक्ति के लिए BPSC के द्वारा सफल शिक्षक अभ्यर्थियों की सूची जारी की जा रही है.सभी जिलों द्वारा काउंसिलिंग का काम 18 से 24 अक्टूबर तक किया जाना है. अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र 02 नवंबर को मुख्यमंत्री द्वारा गांधी मैदान, पटना में समारोहपूर्वक वितरण किया जाना है.

BPSC TRE Result