दुर्गा पूजा की छुट्टी के दौरान नहीं होगी टीचर्स ट्रेनिंग.

 

सिटी पोस्ट लाइव :दुर्गा पूजा  की छुट्टी में शिक्षकों के आवासीय ट्रेनिंग को  नीतीश सरकार ने तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है. एससीईआरटी के निदेशक सज्जन आर ने आदेश पत्र जारी किया है.शिक्षकों का प्रशिक्षण सोमवार से सभी जिलों में शुरू हुआ था और यह 21 अक्टूबर तक होना था. इसको लेकर शिक्षकों व राजनीतिक दलों द्वारा विरोध जताया जा रहा था. नवरात्रि में प्रशिक्षण को लेकर शिक्षक संघ की ओर से कड़ा विरोध किया जा रहा था.

 

भारतीय जनता पार्टी भी इसे लगातार मुद्दा बन रही थी और हिंदुओं की भावनाओं पर आघात बता रही थी. इसको लेकर शिक्षक संघों ने भी 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था कि अगर आदेश वापस नहीं लिया गया तो शिक्षक सड़क पर विरोध करेंगे. गौरतलब है कि शिक्षा विभाग लगातार इन दिनों ऐसे-ऐसे आदेश दे रहा है जिससे शिक्षक खुद को परेशान हैं. इससे पहले बिहार के सरकारी शिक्षकों के दशहरे की छुट्टी पर शिक्षा विभाग द्वारा कम कर दी गई थी.

 

इसके बाद दुर्गा पूजा के दौरान 16 से 21 अक्टूबर तक शिक्षकों की आवासीय ट्रेनिंग शुरू की गई थी. ऐसे में इस नए आदेश को लेकर विपक्ष दलों के साथ ही साथ बिहार के शिक्षक संगठन लगातार विरोध कर रहे थे.शिक्षक संघ ने इस फैसले का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी थी. अब सरकार ने कड़े प्रतिरोध के बाद अपना आदेश वापस ले लिया है तो शिक्षकों ने भी राहत की सांस ली है.

teachers TRAINING