स्कूल में बच्चों को शिक्षक पढ़ा रहे घिनौना मजहबी पाठ.

शिक्षक ने बच्चों को पढ़ाया-'हनुमान जी मुसलमान थे', पांच टाइम का पढ़ते थे नमाज, राम जी भी थे नमाजी.

 

सिटी पोस्ट लाइव :नेता तो धर्म मजहब पर राजनीती करते ही रहते हैं लेकिन अब तो शिक्षक भी वहीँ कम करने लगे हैं. बेगुसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरिपुर कैदराबाद के शिक्षक बच्चों को ये पढ़ा रहे हैं  कि  भगवान हनुमान मुस्लिम थे. भगवान राम, हनुमान को नमाज पढ़ाने का काम करते थे. जैसे ही लोगों को खबर मिली भड़क गये.हंगामा किया तो  शिक्षक ने गलती मानते हुए माफी मांग ली. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शिक्षक पर कारवाई की मांग की है. उन्होंने मुख्यमंत्री से शिक्षक के खिलाफ कड़ी कारवाई की मांग की है.

 

हिन्दू देवताओं का अपमान करनेवाले शिक्षक जियाउद्दीन ने गंगा नदी के बारे में भी अपमानजनक टिप्पणी की. गंगा नदी की शक्ति पर सवाल खड़ा करते हुए बच्चों को बताया कि गंगा नदी देवी का रूप नहीं है. अगर ऐसा होता तो लोग गंगा नदी में क्यूं डूब जाते और क्यों मर जाते? बुधवार को लोगों ने स्कूल में वबाल काटा. जियाउद्दीन ने माफी मांग ली, इसके बाद भी लोग उसपर एफआईआर दर्ज कर निलंबित करने की मांग पर डटे हुए हैं. ग्रामीण इस शिक्षक को स्कूल निकालने की मांग कर रहे हैं.

 

आरोपी शिक्षक मोहम्मद जियाउद्दीन ने बताया कि उनसे जो भी भूल चूक हुई है, इसके लिए उन्होंने समाज के सामने माफी मांग ली है. आइंदा उनसे ऐसी गलती नहीं होगी. शिक्षक ने बताया कि उन्होंने मुसल्लम इमान की बात बतायी थी. बच्चों को क्या पढ़ाया था, इस सवाल के जवाब में चुप्पी साधे रहे. उन्हें, इस बात की कहां से जानकारी हुई इस सवाल पर भी कुछ नहीं बोला.