JEE-NEET की तैयारी के लिए Scholarship.

 

सिटी पोस्ट लाइव : टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency)  जेईई एवं नीट की तैयारी के लिए  स्कॉलरशिप परीक्षा (आइ-स्कोर) 2023 के लिए आवेदन ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यम से एक नवंबर तक स्वीकार किए जाएंगे. इसमें उत्तीर्ण टाप-40 मेधावी विद्यार्थियों को विनर-40 बैच में प्रवेश का मौका मिलेगा, जहां अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की निशुल्क तैयारी के साथ-साथ आवास और भोजन की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

 

स्कॉलरशिप परीक्षा (JEE NEET Scholarship Exam) राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित होगी. मेधावी छात्र-छात्राओं को इन्वेन्टर्स की ओर से 25 करोड़ रुपये तक की छात्रवृत्ति व अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे. प्रतिभाशाली छात्रों को 100 प्रतिशत तक की छात्रवृति दी जाएगी. स्कॉलरशिप के अलावा विद्यार्थियों को ब्रांडेड लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्ट फोन आदि पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे.कार्यक्रम का लक्ष्य राज्य के प्रतिभाशाली व आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को आइआइटी, एनआइटी, एम्स व अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों में नामांकन सुनिश्चित कराना है.

 

परीक्षा में कक्षा सातवीं से 12वीं उत्तीर्ण विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। स्कॉलरशिप टेस्ट एक घंटे का होगा। विद्यार्थियों को बहुविकल्प वाले वस्तुनिष्ठ प्रश्नों का जवाब देना होगा। इसमें शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 100 रुपये निर्धारित है.

 

इन्वेन्टर्स एडुकेयर की वेबसाइट www.investorseducare.com पर स्कॉलरशिप में शामिल होने व परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी अपलोड है. ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध है. ऑफलाइन फॉर्म राज कॉम्प्लेक्स (ललिता होटल, पूर्वी बोरिंग कैनाल रोड, पटना के पास) स्थित सेंटर से प्राप्त किया जा सकता है.परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों मोड में होगा. ऑनलाइन परीक्षा देने वाले विद्यार्थी को इंटरव्यू भी देना होगा. किसी दुविधा की स्थिति में विद्यार्थी हेल्पलाइन नंबर 8092830988, 8541806988, 8434267988 से समाधान प्राप्त कर सकते हैं.

 

ज्ञानाश्रम एक आवासीय कैंपस है, जहां 200 छात्रों के रहने की क्षमता है. यहां एक ही परिसर में स्कूल, कोचिंग, आवासन एवं भोजन की सुविधा है. यहां अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में जेईई एवं नीट की तैयारी कराई जाती है. आइ-स्कोर परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को ज्ञानाश्रम में 100 प्रतिशत छात्रवृत्ति दी जाती है.

JEE-NEET Scholarship Exam