केके पाठक पर RJD का निशाना,’ज्यादा तेज चल रहे, गिरने का खतरा.

सिटी पोस्ट लाइव : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक  पर सरकार के सबसे बड़े सहयोगी दल RJD ने बड़ा निशाना साधा है.RJD  विधायक भाई वीरेंद्र ने केके पाठक के ताजा फरमान पर कहा कि कुछ अधिकारी हमेशा विवादों में बने रहना चाहते हैं, इसलिए ऐसा करते हैं.भाई वीरेंद्र ने कहा कि केके पाठक के फरमान से कई काम ठीक भी हुए हैं पर उन्हें ज्यादा तेजी में नहीं रहना चाहिए. ज्यादा तेजी में रहने से गिरने का खतरा बना रहता है. भाई वीरेंद्र ने के के पाठक पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अपने साथ रहने वाले लोगों पर भी ध्यान देने की जरूरत है. दरभंगा का एक शख्स गुड्डू चौधरी जो हमेशा केके पाठक के साथ रहता है और उसी के कहने पर लगातार शिक्षकों पर कारवाई करते रहते हैं. दूसरों पर सवाल खड़ा करने के साथ खुद को भी देखना चाहिए.

 

 बीजेपी प्रवक्ता राम सागर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार पहले अधिकारियो से मंत्रियों पर नकेल कसते रहे हैं, अब अपने अधिकारियों के बदौलत राज्यपाल पर भी दबाव बनाना चाहते हैं. बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के पिछले दिनों लिए एक फैसले के कारण शिक्षा विभाग और राजभवन आमने-सामने हो गया. गौरतलब है कि शिक्षा विभाग सचिव ने बिहार विश्वविद्यालय में अनियमितता के सवाल पर कुलपति प्रो शैलेंद्र कुमार चतुर्वेदी और प्रति कुलपति प्रो रविंद्र कुमार के वेतन बंद किए जाने का निर्देश दिया था. साथ ही बैंक को विश्वविद्यालय के बचत खाता के संचालन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी थी.

 

शिक्षा विभाग के इस फैसले के बाद राजभवन ने नाराजगी जाहिर करते हुए इसे राज्यपाल के अधिकार क्षेत्र में दखल मानते हुए कड़ी आपत्ति जताई. राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू ने सचिव को पत्र भेजकर बताया है कि इस आदेश को तत्काल वापस लिया जाए, और भविष्य में ऐसा न करे. बैंक को भी पत्र भेजकर शिक्षा विभाग के आदेश को रोक लगाने का निर्देश दिया.

IAS K.K PATHAK