नीट पेपर लीक केस: हिरासत में पटना AIIMS के 3 डॉक्टर.

सिटी पोस्ट लाइव : नीट पेपर लीक मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में होनेवाली सुनवाई के पहले सीबीआई ने पटना एम्स के तीन डाक्टरों को उठा लिया है.सीबीआई तीनों  से पूछताछ कर रही है. तीनों 2021 बैच के स्टूडेंट बताये जा रहे हैं. तीनों के रूम को भी सीबीआई ने सील कर दिया है और तीनों के लैपटॉप और मोबाइल भी जब्त कर सीबीआई अपने साथ ले गई है.नीट पेपर लीक मामले की जांच काफी आगे बढ़ चुकी है. सीबीआई ने पेपर चोरी करने वाले से लेकर अभ्यर्थियों तक पहुंचाने और उन्हें रटाने से लेकर इस कड़ी में शामिल करीब करीब हर संदिग्ध चेहरे को पकड़ लिया है.

नीट पेपर लीक मामला सीबीआई को हैंडओवर करने के बाद 25 दिनों में राज्यों से अब तक 42 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. सीबीआई के सूत्र बताते हैं कि पूरे मामले में अब बस एक मिसिंग लिंक की तलाश है जो पेपर ले जाने वाले ट्रक की सूचना जलसाजों तक पहुंचाने के बारे में है.

नीट पेपर लीक के जालसाजों तक ट्रक की सूचना कैसे पहुंची और यह सूचना किसने दी, सीबीआई इस कड़ी को तलाश रही है. इससे पहले सीबीआई ने मंगलवार को पंकज कुमार और राजू कुमार नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. जानकारी के अनुसार, पंकज ने ही ट्रक से पेपर चुराए थे. सीबीआई इन्हें डिमांड पर लेकर ट्रांसपोर्ट की सूचना देने वाले की जानकारी प्राप्त कर रही है. बुधवार को सीबीआई ने पंकज और राजू से 7 घंटे से अधिक पूछताछ की है.

गौरतलब है  कि नीट पेपर लीक मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होगी. विवादों से घिरी नीट मामले की 40 से अधिक याचिकाओं की सुनवाई जस्टिस चंद्रचूड़, जस्टिस पादरी वाला और जस्टिस मनोज की पीठ करेगी. इससे पहले पीठ ने 11 जुलाई को परीक्षा रद्द करने और दोबारा परीक्षा कराने की याचिकाओं सहित अन्य याचिकाओं पर सुनवाई 18 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी थी.

NEET 2024 Paper Leak Case