निरीक्षण करने निकले केके पाठक, मचा हडकंप.

:प्राचार्य ने छात्रों के लिए कंप्यूटर मुहैया कराने की रखी डिमांड, आनंद किशोर भी रहे मौजूद

सिटी पोस्ट लाइव : शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के आरोपों से बेपरवाह शिक्षा  विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक लगातार एक्शन में हैं.के के पाठक आज अचानक  राजकीय बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षणकरने पहुँच गये. इस दौरान बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर भी मौजूद रहे. दोनों लगभग 15 मिनट तक रुके. इस दौरान विद्यालय में चेतना सत्र चल रहा था. चेतना सत्र में बच्चे समाचार वाचन करते हैं और सुविचार भी रखते हैं.

 

दोनों अधिकारियों  ने चेतना सत्र को संबोधित भी किया. इस दौरान विद्यालय के प्रिंसिपल चंद्रदीप सिंह यादव ने कहा कि दोनों अधिकारी स्कूल में छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति को देख काफी खुश हुए. उस वक्त ही विद्यालय में 26 शिक्षक मौजूद थे. इस दौरान दोनों अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि चेतना सत्र की समाप्ति और पहले की जाए, क्योंकि इसमें ज्यादा समय लग जाता है. चेतना सत्र 9:30-10:10 तक चलता है, लेकिन अब निर्देश के बाद इसके समय सीमा को कम कर दिया जाएगा.

 

विद्यालय ने अधिकारियों से कंप्यूटर की भी मांग की है. विद्यालय में बस एक ही कंप्यूटर है, जिससे बच्चे सीखते हैं तो प्रिंसिपल और शिक्षकों ने 8 और कंप्यूटर की डिमांड की है. हालांकि, समय के अभाव के कारण वह अपनी ओर बातें और समस्याएं उनके सामने नहीं रख सकें.गौरतलब है कि अभी अपने मंत्यारी के साथ चल रहे विवाद को लेकर के.के. पाठक चर्चा में हैं.वो जिस विभाग में जाते हैं, वहां का हुलिया बदल देते हैं.अनुशासन साफ़ दिखाई देता है.हर अधिकारी टास्क के बोझ से दबा हुआ नजर आता है.सरकारी विभाग कॉर्पोरेट दफ्तर की तरह नजार आता है.

IAS K.K PATHAK