पटना यूनिवर्सिटी 3 हॉस्टलों को खाली करने का निर्देश.

में बमबाजी के बाद बड़ी कार्रवाई:इन ; फायरिंग और बमबाजी का वीडियो भी आया था सामने

सिटी पोस्ट लाइव : 13 जुलाई को पटना कॉलेज के इकबाल हॉस्टल और जैक्सन हॉस्टल के छात्रों के बीच हुई मारपीट के बाद कुलपति ने हॉस्टल खाली कराने का आदेश दे दिया है.पटना कॉलेज के इकबाल हॉस्टल, जैक्सन हॉस्टल और मिंटो हॉस्टल को खाली करने का आदेश दिया गया है.गौरतलब है कि कैंटीन के पास छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प के बाद पत्थरबाजी, बमबारी और गोलीबारी शुरू हो गई थी. हालात को संभालने के लिए पुलिस ने भी 14 राउंड फायरिंग करनी पडी थी.

हॉस्टल बंद करने के निर्देश के साथ विश्वविद्यालय में छात्रावास में नए कमरे का अलॉटमेंट और रिन्यूअल पर भी रोक लगा दिया गया है. पटना यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर डॉ. रजनीश कुमार ने बताया कि हालात को शांत करने के लिए यह कदम उठाया गया है. विश्वविद्यालय और प्रशासन का अगला आदेश आने के बाद छात्रावास अलॉटमेंट और रिन्यूअल की प्रक्रिया शुरू होगी. इस मामले में छात्रों से पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली है कि बीएमसी डिपार्टमेंट के एक प्रोफेसर हमेशा गुटबाजी को बढ़ावा देते हैं. प्रोफेसर की वजह से ही  छात्रों के बीच मारपीट हुई है.

पुलिस सीसीटीवी फुटेज खोज रही है ताकि आरोपियों की पहचान हो सके. पुलिस आसपास के इलाकों के घरों में लगे कैमरे की भी तलाश कर रही है. प्रशासन ने पटना विश्वविद्यालय से पूरे कैंपस और हॉस्टलों में सीसीटीवी कैमरा लगाने आग्रह गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार बहुत जल्द पूरे कैंपस में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया जाएगा ताकि आगे से कैंपस में होने वाली किसी भी घटना को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से देखा जा सकेगा.

patna univercity