CM से मिलने के बाद नरम पड़े शिक्षा मंत्री के तेवर.

लालू यादव से मिले शिक्षा मंत्री ,फिर उन्हें CM ने बुलाया, नरम पड़े शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के तेवर,

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के  शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर और उनके विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच जारी विवाद को  निपटाने के लिए सीएम नीतीश कुमार को हस्तक्षेप करना पड़ा है.मुख्यमंत्री ने दोनों को ही मीटिंग के लिए अपने आवास पर बुलाया .सीएम आवास पर नीतीश कुमार के साथ शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर और केके पाठक की आधे घंटे मीटिंग हुई.मीटिंग से बाहर निकलने के बाद  शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के तेवर नर्म दिखे.उन्होंने  कि  विभागीय काम से आये थे. विभागीय प्रगति के बारे में सीएम से बात हुई है.

शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री से मिलने के पहले लालू प्रसाद यादव से भी मिले थे. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा है कि विवाद कुछ नहीं है. मामले की समीक्षा करा रहा हूं.हालांकि उन्होंने आगे यह भी कहा कि आप ही बताइए संविधान में कौन बड़ा है. मंत्री या अपर मुख्य सचिव? चीजों को देखेंगे, समझेंगे, उसके बाद ही कुछ कह सकते हैं.भाजपा के आरोपों पर कहा कि वो विपक्षी पार्टी है, विपक्ष का काम ही है आरोप लगाना. वो अपना काम कर रहे हैं.

विभाग में शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर और अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच पावर वार जारी है. बीती रात ही शिक्षा विभाग में मंत्री के आप्त सचिव डॉ. के एन यादव की एंट्री पर रोक लगा दी गई है.उनकी सेवा वापस लेने की बात भी कही गई है. अपर मुख्य सचिव के निर्देश से ही यह पत्र जारी हुआ था. यहां तक कहा गया कि इससे आपके संरक्षकों की कुत्सित मानसिकता जाहिर होती है.एक माह पहले कड़क छवि के आईएएस अधिकारी केके पाठक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव बनाए गए हैं.उनके द्वारा दिए गए कई आदेशों से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

RUCKS IN EDUCATION DEPARTMENT