CTET परीक्षा: बिहार में 12 मुन्ना भाई अरेस्ट.

50000 रुपये में हुई थी डील, इतना एडवांस भी मिला था, 2 छात्राओं समेत  12 मुन्ना भाई पकडाये.

सिटी पोस्ट लाइव : रविवार को शिक्षक बहाली को लेकर आयोजित परीक्षा ( CTET) के दौरान अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से 12 मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में 10 पुरूष परीक्षार्थी हैं जबकि 2 महिला हैं. ये सभी दूसरे के बदले परीक्षा देने के लिए दरभंगा के परीक्षा केन्दों पर आए थे, जहां बायोमेट्रिक जांच के दौरान अंगूठा मिलान नहीं होने के कारण इन सभी को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है.

दरभंगा एमएल एकेडमी परीक्षा केंद्र से 2, जिला स्कूल से 2, एंजेल स्कूल से 2 और अन्य 2 सेंटर 3 परीक्षार्थियों को गलत तरीके से परीक्षा देते गिरफ्तार किया गया है. शिक्षा विभाग ने सभी गिरफ्तार आरोपियों को लहेरियासराय थाना के हवाले किया है. गिरफ्तार किए गए फर्जी परीक्षार्थियों से जब पूछताछ की गयी उसमें से एक की पहचान मधुबनी जिला के मधेपुर प्रखंड के रामप्रसाद यादव का पुत्र मनोज कुमार के रूप में हुई है.

पुलिस की  पूछताछ में खुलासा हुआ है  कि वह दरभंगा जिला के सदर थाना क्षेत्र के धोईघाट निवासी रामबाबू मंडल के पुत्र श्रवण कुमार मंडल के बदले परीक्षा दे रहा था. उसकी श्रवण मंडल से 50 हजार रुपये में डील हुई थी जिसका पैसा उसे परीक्षा देकर बाहर निकलने पर मिलना था. उसने बताया कि वह इस तरह से परीक्षा में पहली बार बैठा था और जांच के दौरान वह पकड़ा गया है. वहीं इस सम्बंध में गिरफ्तार किया गया असली परीक्षार्थी श्रवण कुमार मंडल ने बताया कि उसने मनोज कुमार से परीक्षा में बैठने के लिए 50 हजार रुपये में डील की थी जिसमें उसने पांच हजार रुपये एडवांस में दिए थे बाकी पैसा परीक्षा केंद्र से निकलते ही उसे मिलना था. लेकिन वह परीक्षा के दौरान पकड़ा गया.

दरभंगा जिले के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी के अनुसार  CTET परीक्षा के दौरान अलग अलग परीक्षा केंद्रों से कुल 12 फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार हुए हैं. बहादुरपुर थाना अंतर्गत नोट्रेडम इंटरनेशनल स्कूल, भैरोपट्टी परीक्षा केंद्र से एक फर्जी परीक्षार्थी मुकेश कुमार (पिता सोमारू प्रजापति, पता दाउदनगर जिला औरंगाबाद) है जो महेंद्रू पटना के सोनू राजभर के बदले परीक्षा देने आया था. यह फर्जी अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर बायोमेट्रिक जांच के दौरान पकड़ा गया. आवेदक सह केंद्र अधीक्षक हेमंत कुमार के आवेदन पर आरोपी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है.

CTET EXAM