आज हो रही है बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा.

रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों की भीड़, निगरानी की है कड़ी व्यवस्था, , पेन-पेंसिल भी ले जाना है वर्जित.

 

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार पुलिस में 21 हजार से अधिक कांस्टेबल की भर्ती की परीक्षा आज से शुरू हो गई है. केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) इसका आयोजन बिहार के 545 केंद्रों पर किया गया है. बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 17 लाख 87 हजार 720 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेन-पेंसिल आदि पर बैन है. पेन-और पेंसिल परीक्षा कक्ष में ही दिए जाएंगे. अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर दिए गए पेन का ही इस्तेमाल करना है.

 

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा छह फेज में 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त को होगी. यह हर दिन दोपहर 12 बजे से दो बजे तक एक ही शिफ्ट में होगी. 7 अगस्त और 11 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं. जबकि 18 अगस्त की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 11 अगस्त, 21 अगस्त की परीक्षा के लिए 14 अगस्त को, 25 अगस्त के लिए 18 अगस्त और 28 अगस्त के लिए 21 अगस्त को जारी होंगे.

 

परीक्षा को लेकर आज सुबह से ही रेलवे स्टेशन पर काफी संख्या में परीक्षार्थियों की भी उमड़ पड़ी है. आरा से परीक्षा देने के लिए जाने वाले परीक्षार्थियों की काफी भीड़ ट्रेनों में दिखी और ट्रेन पर चढ़ने के लिए काफी जद्दोजहद करते परीक्षार्थी दिखे.इस परीक्षा में शामिल होने के लिए बिहार के कोने-कोने से परीक्षार्थी यहां पहुंचे हुए हैं. सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हर परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे समेत जैमर लगाए गए हैं. परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की तैनाती की गई है.

BIHAR POLICE EXAM