अमीन बहाली : अब एक छात्रा का भी प्रश्नपत्र-आंसरशीट वायरल.

सिटी पोस्ट लाइव : अमीन बहाली में शामिल एक छात्रा का प्रश्नपत्र और आंसरशीट viral हो रहा है.इस स्क्रीनशॉट को अभ्यर्थियों ने बीसीईसीईबी के ओएसडी को भी उपलब्ध कराया है और जांच की मांग की है. स्क्रीनशॉट के अनुसार अभ्यर्थी ने समय समाप्ति के 12 मिनट पहले ही 150 में से 149 प्रश्नों को  हल कर दिया है. इसमें सवाल जेनरल नॉलेज के दिखा रहे हैं. इसमें वीपीएन अप्लीकेशन और गूगल क्रोम का थंबनेल भी दिख रहा है.

 

बिहार पॉलीटेक्निक छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनुभव राज ने सवाल उठाया और कहा कि जब परीक्षा केंद्र पर जैमर लगा है तो परीक्षार्थी के मॉनिटर का फोटो बाहर कैसे आया? वीपीएन और गूगल क्रोम का थंबनेल दिखने का मतलब है कि उस अभ्यर्थी का प्रश्नपत्र सिस्टम को रिमोट पर लेकर सॉल्वर ने हल किया है. सॉल्वर ही तस्वीर लेता है ताकि वह कैंडीडेट को दिखा सके कि कितने प्रश्न  उसने सॉल्व किया है.

 

अमीन बहाली की परीक्षा के दौरान 16 अगस्त को कुछ आंसरशीट और प्रश्नपत्र वायरल हुए थे. जांच में पता चला कि जिस अभ्यर्थी का स्क्रीन वायरल हुआ है उसका नाम अनिल है और वह ट्रांसपोर्ट  नगर स्थित केएसएम परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे रहा था. तब बोर्ड ने तर्क दिया था कि छात्र के डेस्कटॉप का फोटो लेकर उसे लैपटॉप पर एडिट कर वायरल किया गया है.हालांकि इस मामले में एयरपोर्ट थाने में केस दर्ज कराया गया है. अब एक महिला अभ्यर्थी के स्क्रीन का फोटो वायरल हो गया है. एयरपोर्ट थानेदार ने कहा कि मामले में जांच शुरू हो गई है. बोर्ड से कुछ जानकारी और साक्ष्य मांगे गए हैं. आईओ को निर्देश दिया गया है कि वे परीक्षा केंद्र पर जाकर टेक्निकल टीम की मदद से जांच करें.

amin exam