राहुल गांधी मामले में कांग्रेस-RJD के मार्च से .JDU ने बनाई दूरी.

:विधानसभा में बिजली की बढ़ी दरों पर BJP का हंगामा, बोले- फैसला वापस ले सरकार

सिटी पोस्ट लाइव :मानहानी के मामले में सूरत की कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए 2 साल की कैद की सजा सुनाये जाने को लेकर राजनीति गरमा गई है. इस मामले में बिहार विधानसभा के बाहर भी प्रदर्शन हुआ. कांग्रेस और राजद के विधायकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मकर नारेबाजी की. मोदी हटाओ-देश बचाओ, विपक्ष मुक्त भारत बनाने की साजिश- मुर्दाबाद जैसे नारों के साथ कांग्रेस और आरजेडी के विधायकों ने परिसर में प्रदर्शन किया. लेकिन सबसे खास बात जेडीयू का एक भी विधायक इस प्रदर्शन में शामिल नहीं हुआ.JDU का कहना है कि ये न्यायपालिका का मामला है.इधर प्रदर्शन पर बीजेपी ने कहा कि जब फैसला इनके हक में आता है तो यही लोग कहते हैं कि हमें न्यायालय पर भरोसा है. जब न्यायालय सजा देती है तो खिलाफ में बोलते हैं.

बीजेपी विधायक हरिभूषण बचौल ने कहा-कुछ दिन पहले जब लालू परिवार को कोर्ट से बेल मिली तो मिठाईयां बांटी गई. आज वही लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. क्या लगता है, आप गाली दे दीजिएगा और कुछ नहीं होगा. राहुल गांधी, तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लूटा है, वो लौटाना होगा. जैसा करेंगे, वैसा भरेंगे. तुष्टिकरण की राजनीति कितनी दिन चलेगी.

कांग्रेस और माले के विधायकों ने वेल में पहुंचकर ‘मोदी हटाओ, लोकतंत्र बचाओ’ का पोस्टर दिखाया तो नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि परंपरा टूटेगी तो सदन में शांति बरकरार नहीं रहेगी. मोदी जी के नाम पर हंगामा ठीक नहीं है. सदन शांति से चलना चाहिए. हर फैसले को लेकर मोदी जी पर आरोप लगाना ठीक नहीं है. इसके बाद स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि न्यायालय के फैसले पर सदन में चर्चा नहीं की जा सकती है.

RAHUL GANDHI