‘हर-हर महादेव’ के जयकारों से गूंजी राजधानी.

मंदिरों में खास इंतजाम, रात्रि 10 बजे तक रूद्राभिषेक, हनुमान मंदिर में भक्तों के लिए विशेष व्यवस्था.

सिटी पोस्ट लाइव : आज सोमवार से भगवान शिव जी के प्रिय महीने की शुरुवात हो गई है. सावन के पहले दिन शहर के प्रमुख शिवालयों में श्रद्धालु भगवान शिव को जलाभिषेक, रूद्राभिषेक कर विधि-विधान के साथ सुबह से ही पूजा अर्चना कर रहे हैं.हर-हर महादेव की आवाज हर जगह गूंज रहा है. भक्ति गीतों से राजधानी पटना गुंजायमान है.सावन को लेकर शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई है. मंदिरों में विशेष तैयारी की गई है. श्रद्धालुओं के लिए अलग से पुजारियों की व्यवस्था की गई तो कहीं रूद्राभिषेक के लिए बुकिंग की जा रही है.

राजधानी के पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर, सर्पेटाइन रोड स्थित पंच शिव मंदिर, कंकड़बाग के जलेश्वर महादेव मंदिर, कदमकुआं का शिवमंदिर, बांसघाट स्थित काली मंदिर, खाजपुरा का शिव मंदिर, बोरिंग रोड व राजापुल का शिव मंदिरों को आकर्षक बल्बों से सजाया गया है.भक्तों के लिए विशेष तैयारी की गई है. सोमवार की अहले सुबह से ही शिव मंदिरों में भक्त अपने आराध्य के दर्शन व पूजन को लेकर जमा होंगे.पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर में सावन के मौके पर श्रद्धालु भगवान शिव का दर्शन करने के साथ सुबह पांच बजे से रात्रि 10 बजे तक रूद्राभिषेक करेंगे.। मंदिर में रूद्राभिषेक को लेकर एक हजार से अधिक लोगों ने बुकिंग करा ली है.

पटना जंक्शन के महावीर में कि भक्तों को परेशानी न हो इसके लिए मंदिर प्रबंधन की ओर से विशेष तैयारी की गई है. मंदिर परिसर में प्रथम तल पर हनुमान जी गर्भगृह के समीप व दूसरे तल पर शीशा बंद शिवलिंग, भूतल और दूसरे तल पर शिवलिंग पर सुबह पांच बजे से रात्रि 10 बजे तक एक-एक घंटे के दौरान रूद्राभिषेक होगा.रूद्राभिषेक कराने को लेकर सारी पूजन सामग्री मंदिर की ओर से दी जाती है. रामदरबार वाले मुख्य गर्भगृह के समीप स्थित शिवलिंग पर आम भक्त सुबह पांच बजे से 11 बजे तक जलाभिषेक करेंगे.

SAVAN