पटना में धरना स्थल पर ही तीज मनाएंगी एएनएम.

सिटी पोस्ट लाइव : आज तीज का त्यौहार है. पटना में अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना दे रही  महिलाएं धरना स्थल पर ही तीज व्रत रख रही हैं. पति भी धरना स्थल पर ही आ रहे हैं और यहीं पर भगवान शंकर और मां पार्वती की पूजा महिलायें करके तीज व्रत मनायेगीं. तीज के एक दिन पहले, जब महिलाएं घरों में तैयारी कर रही हैं, वहीं धरने पर बैठी एएनएम सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. धरने पर बैठीं एएनएम का कहना है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी को इस मामले पर संज्ञान लेना चाहिए.

ANM के रिक्त पदों की काउंसलिंग करके नियुक्ति कराने की मांग को लेकर पिछले 10 दिनों से  अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हुई ANM महिलाओं से  अब तक कोई विभागी प्रतिनिधि मिलने नहीं  आया है. इस उमस भरी गर्मी और धूप के बावजूद, ANM महिलाएं अपनी एक सूत्री मांग के साथ धरना पर बैठी हैं.उनका कहना है कि जबतक  उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं, उनका धरना जरी रहेगा.ANM महिलाएं ने डिप्टी सीएम को लेकर कहा तेजस्वी यादव की बहन और पत्नी घर पर तीज मनाएंगी. वो खुद घर परिवार के साथ मनाएंगे और हमारे बारे में स्वास्थ्य मंत्री सोचते तक नहीं.

उन्होंने कहा कि  तेजस्वी यादव को तीज के दिन हम सभी बहनों को तोहफे में नियुक्ति के लिए काउंसलिंग का डेट देना चाहिए. एक साल हो चुका अब और कितना इंतजार करें.साल 2022 में ANM के रिक्त पड़े 10,709 पदों के लिए नियुक्ति निकाली गयी थी. इस दौरान उनकी स्क्रूटनी भी कर ली गयी. लेकिन अभी तक काउंसलिंग की डेट नहीं निकाली गई है.काउंसलिंग की डेट निकालने की मांग को लेकर सैकड़ों ANM अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हैं. जो सोमवार को धरन स्थल पर तीज करेंगी.

teej