10 परिवारों के 70 लोगों ने ली हिन्दू धर्म की दीक्षा .

एक दशक बाद इस्लाम धर्म से हुई घर वापसी, शुद्धि यज्ञ कराकर इनकी धर्म में कराई वापसी .

सिटी पोस्ट लाइव : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से 10 परिवारों के 70 लोगों की घर वापसी हुई है.जनपद के योग साधना यशवीर आश्रम में शनिवार को 10 मुस्लिम परिवार के 70 लोगों ने हिंदू धर्म में वापसी की है. आचार्य मृगेंद्र सिंह ने शुद्धि यज्ञ कराकर इनकी धर्म में वापसी कराई.सभी  लोगो को सनातन धर्म में दीक्षित किया.  इस दौरान आश्रम में शुद्धि यज्ञ करते हुए धर्म में वापसी कर रहे लोगों को आचार्य द्वारा सनातन धर्म की दीक्षा देते हुए शुद्धि कराकर धर्म में वापसी कराई गई है.आचार्य मृगेंद्र सिंह ने बताया कि 10 साल पूर्व इन सभी 10 परिवारों का एक मौलवी और कुछ मुस्लिम नेताओं के द्वारा लालच देकर या डरा धमकाकर धर्म परिवर्तन कराया गया था, जिनकी आज आश्रम में सनातन धर्म के अनुसार शुद्धिकरण कराकर धर्म में वापस कराई गई है.

आचार्य मृगेंद्र सिंह के अनुसार  यह 10 मुस्लिम परिवार है. सुबह में इन्होंने आश्रम में आकर यह आग्रह किया कि हम 10 वर्ष पहले मुसलमान बन गए थे. हम जोगी बिरादरी से हैं जिनको उपाध्याय भी कहते हैं और अब पुनः सनातन धर्म में घर वापसी करना चाहते हैं.उनके आग्रह पर शुद्धि यज्ञ की व्यवस्था की गई, हवन किया एवं सनातन धर्म में दीक्षित किया और इन्होंने आज सनातन धर्म में घर वापसी कर ली. घर वापसी कराने वाले बाबा ने कहा कि करीब 11 सौ के लगभग मुस्लिम भाई बहनों ने इस आश्रम मे आकर सनातन धर्म में घर वापसी कर ली है. पहले इनमें से एक व्यक्ति का नाम नाहिद था तो अब उसका नाम अरविंद कुमार रख दिया है व एक महिला का नाम नाजिया था तो अब उसका नाम कविता देवी रख दिया है.

धर्म में वापसी कर रहे जाकिर से सोनू बने नाम के व्यक्ति ने बताया कि पहले मेरा नाम जाकिर था अब मेरा नाम सोनू रख दिया गया है. हमने मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया था, अब हिंदू धर्म में यह सोचकर आए हैं क्योंकि अब पहले से ज्यादा बदलाव है एवं अब जाकर हमें व्यवस्था मिल सकती है और हमें जो पहले नहीं मिल सका वो अब मिल सकता है.

RELIGION CHANGE