NDA या महागठबंधन किसके साथ जायेगें चिराग?

बीजेपी के सामने रख दी है बड़ी डिमांड, लोक सभा विधान सभा की सीटें अभी तय कर लेने की मांग.

सिटी पोस्ट लाइव :  लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान NDA में शामिल होंगे या नहीं इसको लेकर  संशय बरकरार है. दरअसल, चिराग पासवान ने बीजेपी के सामने बड़ी मांग रख दी है. लोजपा (रामविलास) ने चिराग को लोक सभा चुनाव में गठबंधन को लेकर  फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है.चिराग ने बीजेपी के सामने गठबंधन से पहले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए सीटें तय करने की शर्त रख दी है.चिराग पासवान को बीजेपी मोदी कैबिनेट में जगह देना चाहती है लेकिन चिराग सीट तय हो जाने के बाद ही आगे बढ़ेगें.

RJD सुप्रीमो लालू यादव की नजर भी चिराग पासवान पर टिकी है.सूत्रों के अनुसार लालू यादव लगातार चिराग के संपर्क में हैं.चिराग भी पहले बोल चुके हैं कि लालू परिवार से उनका पुराना रिश्ता है.लालू यादव ने संकट में उनके पिता की मदद की थे, उसे वो भूले नहीं हैं. बीजेपी की बेचैनी बढ़ गई है.बीजेपी चिराग को मनाने में जुटी है. लेकिन चिराग अपनी डिमांड पूरी होने से पहले बीजेपी के साथ जाने को तैयार नहीं हैं.गौरतलब है कि चिराग हाजीपुर लोक सभा सीट भी छोड़ने के मूड में नहीं हैं.

बीजेपी के नेता अब चिराग पासवान को मनाने में जुटे हैं.रविवार की सुबह 9 बजे केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय एसके पुरी स्थित चिराग पासवान के घर पहुंचे. करीब एक घंटे तक बंद कमरे में दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई.चिराग पासवान की मंशा NDA में शामिल होने की है. बिहार में दलितों के वोट को साधने के लिए भाजपा भी यही चाहती है. केंद्र सरकार कैबिनेट का विस्तार करने वाली है. भाजपा चाहती है कि इस विस्तार में चिराग पासवान मंत्री पद की शपथ लें.ये काम 18 जुलाई को दिल्ली में NDA में शामिल सभी राजनीतिक दलों के होने वाली मीटिंग से पहले बीजेपी कर लेना चाहती है.जबकि चिराग पासवान की डिमांड है कि पहले लोकसभा, राज्यसभा और 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उनकी सीटें तय हो जाएं.

आज ही चिराग पासवान ने पार्टी लोजपा (रामविलास) के बड़े नेताओं के साथ हाई लेवल मीटिंग की. NDA गठबंधन में शामिल होने को लेकर बातचीत की. पार्टी के नेताओं को भाजपा से चल रही बात और अपनी डिमांड के बारे में बताया. प्रदेश प्रवक्ता प्रो. विनीत सिंह ने बताया कि पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से कहा कि आप जो फैसला लेंगे, वो हम सभी को मंजूर है.

CHIRAG PASWAN