NDA-I.N.D.I.A के लिए क्यों जरूरी है रूपौली की जीत.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में पूर्णिया जिले के रूपौली विधान सभा का उपचुनाव काफी दिलचस्प हो गया है. सांसद पप्पू यादव ने बीमा भारती का समर्थन कर  एनडीए उम्मीदवार की मुश्किल बढ़ा दी है.लोकसभा चुनाव 2024 में जिस बीमा भारती के विरुद्ध पप्पू यादव ने मोर्चा खोला था अब वो विधान सभा उप चुनाव में उनके समर्थन में उतर एनडीए को पूर्णिया के विधान सभा से बाहर निकालने की पहली लड़ाई की शुरुआत कर दी है. हालांकि पप्पू यादव चाहते थे कि कांग्रेस अपना उम्मीदवार दे. पर ऐसा जब नहीं हुआ.

 

दरअसल, पूर्णिया सांसद पप्पू यादव की मुहिम थी कि वे पूर्णिया के हर विधानसभा से आगे रह कर जेडीयू  उम्मीदवार संतोष कुशवाहा को परास्त करें. पर रूपौली और धमदाहा में पप्पू यादव दूसरे नंबर रहे. लोकसभा चुनाव 2024 में रूपौली विधानसभा से पप्पू यादव जेडीयू  उम्मीदवार से तकरीबन 25 हजार से भी ज्यादा मतों से पीछे थे. तब जदयू उम्मीदवार संतोष कुशवाहा को 97469 मत मिला था और पप्पू यादव को 72795 मत मिला था. पप्पू यादव लोकसभा चुनाव 2024 में पीछे रह जाने की असंतुष्टि को विधान सभा उप चुनाव में एनडीए को हराकर पूर्णिया लोकसभा में शामिल सभी विधानसभा में जीत की नींव रखने चाह रहे हैं.

 

निर्दलीय सांसद पप्पू ने कहा कि कांग्रेस जिस उम्मीदवार का समर्थन करेगी वो उसे वैचारिक समर्थन देंगे. जिस कैंडिडेट के लिए कांग्रेस नेता प्रचार करेंगे, वो उसके साथ रहेंगे. पप्पू यादव ने तो मुस्लिम और पिछड़ा समुदाय से भावनात्मक अपील भी कर डाली. रविवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पप्पू यादव ने बीमा भारती की तरफ से रूपौली की जनता से माफी भी मांगी. कहा कि रूपौली का विकास करना अब उनकी जिम्मेदारी है.

  

वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में बतौर जेडीयू  के उम्मीदवार बीमा भारती को 64284 मत मिले थे. बीमा भारती ने तब लोजपा के शंकर सिंह को 19330 मतों से पराजित किया था. तीसरे नंबर पर सीपीआई थी और सीपीआई उम्मीदवार को भी 41963 मत मिला था. इस बार महागठबंधन से उम्मीदवार होने के कारण सभी वाम दल, कांग्रेस और वीआईपी का भी समर्थन आरजेडी  की उम्मीदवार बीमा भारती को है.

RUPAULI BY ELECTION