पटना में जुटेंगे BJP के दिग्गज नेता, बनेगी चुनावी रणनीति.

सिटी पोस्ट लाइव : लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब बीजेपी नए सिरे से आगामी विधान सभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को नए सिरे से सक्रिय करने के लिए  एसकेएम हॉल में आज गुरुवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुलाई है. बीजेपी के  प्रदेश अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक का शुभारंभ केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे.13 महीने बाद होने वाली बैठक में पार्टी की ओर से केंद्र एवं राज्य सरकार में सम्मिलित भाजपा के सभी मंत्री, सांसद, पूर्व सांसद, सभी विधायक, पूर्व विधायक, सभी जिला अध्यक्ष, पूर्व जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष के साथ प्रदेश कार्यसमिति के सभी सदस्य बुलाए गए हैं.

 इस बैठक में पूरे प्रदेश से लगभग 1500 पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है.अभी तक तय कार्यक्रम के अनुसार, पार्टी की ओर से बैठक में चार एजेंडा पर विमर्श प्रस्तावित है. कार्यक्रम की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार राजग सरकार बनाने को लेकर अभिनंदन प्रस्ताव पारित किया जाएगा. इसके बाद राजनीतिक प्रस्ताव, संगठनात्मक बिंदुओं पर चर्चा के साथ आगामी कार्यक्रम एवं गतिविधियों के माध्यम से शिवराज सिंह चौहान कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करेंगे.

बिहार भाजपा की ओर से लंबे अंतराल के बाद बैठक में मंडल अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है. मंडल अध्यक्षों को बुलाने के पीछे पार्टी की रणनीति लोकसभा चुनाव में मगध एवं शाहाबाद की पांच संसदीय सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की हार पर मंथन करना भी है. साथ ही अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले चार सीटों पर विधानसभा उप चुनाव भी भाजपा के लिए सेमीफाइनल है.इसके पीछे कारण यह है कि उप चुनाव वाली चार सीटों में दो (रामगढ़ एवं तरारी) पर भाजपा प्रत्याशी की 2020 के विधानसभा चुनाव में हार हुई थी. तीसरी सीट जदयू के हाथ से निकल गई थी. पूर्णिया जिले के रुपौली विधानसभा उप चुनावा में जदयू प्रत्याशी की हार ने राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) में भाजपा की बेचैनी भी बढ़ा दी है.

BIHAR BJP