फिर से नीतीश के साथ जाना चाहते हैं उपेन्द्र कुशवाहा!

नीतीश ने कहा- 'उसको कुछ बनाये तो भाग गया, अब फिर आना चाहता है', मैंने साफ़ नो कह दिया.

 

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस बात का बहुत मलाल है कि जिसे उन्होंने आगे बढाया वहीं उनका सबसे बड़ा विरोधी बन गया. अपनी पीड़ा का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री कहते हैं ‘ये मेरा दुर्भाग्य है कि जिस-जिस को आगे बढ़ाया, उसी ने मुझे धोखा दिया. अब देखिए न एक नेता है  जो मेरे पीछे पड़कर जनता दल से अलग करवा दिया, आज देखिए कहां है आजकल. भाग गया कहीं, फिर आया फिर उसको बनाए फिर भाग गया..फिर आना चाहता है लेकिन हम बोले अब नहीं’. दरअसल नीतीश कुमार ये कसक और दावा RLJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के लिए कर रहे थे जो उनके साथ अब नहीं हैं.

नीतीश कुमार की कसक कुशवाहा के साथ साथ जीतन राम मांझी, आरसीपी सिंह को लेकर भी है.उन्होंने इन नेताओं को काफी आगे बढ़ाया लेकिन ये लोग उन्हें छोड़कर चले गए. नीतीश कुमार का ये दावा कि उपेन्द्र कुशवाहा फिर से उनके साथ आना चाहते थे जिसे उन्होंने ठुकरा दिया ने बिहार की सियासत को गर्मा दिया है. बिहार में इस सवाल का जवाब खोजा जा रहा है कि इस वक्त नीतीश कुमार के इस दावे का मतलब क्या हो सकता है. क्या वाकई उपेन्द्र कुशवाहा नीतीश कुमार के साथ वापस जाना चाहते थे?

उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के इस दावे पर पलटवार करते हुए नीतीश कुमार की मनोदशा पर सवाल खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. उपेन्द्र कुशवाहा कहते हैं आदरणीय भाई साहब, वाकई सठिया गए हैं, आप. दूसरे को कहते हैं कि अंडबंड बोलता है, अपने क्या बोलते हैं ? सबसे ज्यादा अंडबंड तो खुद ही बोलते हैं. कौन नहीं जानता है कि आप अभी भी उधर से इधर के जुगाड़ में हैं क्योंकि आप भी तो अब बुझिए गये हैं न कि लालू जी आपको भी टहला ही रहें हैं. आपको लगता था कि आप उनको टहला दीजिएगा.

माल महाराज का, मिर्जा खेले‌ होली. आप क्या बोलते हैं अब बिहार की जनता भी समझ चुकी है. आप कुछ भी बोलिए अब कोई विश्वास नहीं करेगा. दरअसल नीतीश कुमार 18 सालों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं और उनके बयानों को काफी गंभीरता से लिया जाता है. जब उन्होंने कुशवाहा को लेकर जो दावे किए हैं उसकी सच्चाई क्या है ये तो सिर्फ उपेन्द्र कुशवाहा और नीतीश कुमार ही जानते हैं.

CM Nitish Kumar