JDU MLC के करीबी दो कारोबारी झारखंड से गिरफ्तार.

झारखण्ड में ED की दबिश, 2 बड़े बालू कारोबारी गिरफ्तार ,धनबाद से पिता-पुत्र की हुई गिरफ्तारी.

सिटी पोस्ट लाइव :जेडीयू के एमएलसी राधाचरण की गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ के बाद मिले सुराग के आधार पर उनसे जुड़े  झारखंड के  दो बड़े कारोबारियों को    गिरफ्तार  किया है.  ईडी के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले में औपचारिक तौर पर जानकारी देते हुए बताया है कि गिरफ्तार आरोपियों का नाम जग नारायण सिंह और सतीश सिंह है. ये दोनों गिरफ्तार आरोपी रिश्ते में पिता और पुत्र हैं. इसके साथ ही ये दोनों झारखंड के धनबाद में रहने वाले हैं.

 

जांच एजेंसी के मुताबिक इन दोनों आरोपियों का सैंड माइनिंग सहित कई अन्य कारोबार भी हैं लेकिन पिछले कई सालों से सैंड माइनिंग और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में इन दोनों आरोपियों और उनकी कंपनी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. झारखंड के धनबाद में प्रमुख तौर पर आदित्य मल्टी कॉम प्राइवेट लिमिटेड (Aditya Multicom Pvt Ltd) नाम की कंपनी को चलाते हैं. इस कंपनी का मालिकाना हक पिता जग नारायण सिंह और उनके पुत्र सतीश सिंह का है.

 

इस आदित्य मल्टीकॉम नाम की कंपनी और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ भी जांच एजेंसी द्वारा सर्च ऑपरेशन के दौरान काफी सबूतों और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों को इकठ्ठा किया जा चुका है.राधा चरण सेठ की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ के आधार पर जांच एजेंसी को कई नए इनपुट्स मिले थे , जिसके आधार पर ठीक दो दिनों के बाद सोलह सितंबर को देर शाम में धनबाद मूल के रहने वाले बेहद चर्चित कारोबारी जग नारायण सिंह और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया.

जांच एजेंसी के सूत्र के मुताबिक इन दोनों आरोपियों के खिलाफ जांच एजेंसी के पास काफी महत्वपूर्ण सबूत हैं, जिसके आधार पर इन दोनों की गिरफ्तारी की गई है. राधा चरण सेठ की अगर बात करें तो वो फिलहाल जनता दल यूनाइटेड पार्टी में बिहार विधान परिषद के सदस्य यानी एमएलसी हैं लेकिन साल दो साल पहले वो बिहार विधान परिषद चुनाव के ठीक पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD ) में थे. बाद में आरजेडी को छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए.

ED ACTION