आज हम पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक.

जीतन राम मांझी कर सकते हैं BJP के साथ जाने का ऐलान, आज ही होगें बेटे के साथ दिल्ली रवाना.

सिटी पोस्ट लाइव : विपक्षी एकता की बैठक से पहले जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से रिश्ता तोड़ लिया.आब आगे की रणनीति तय करने के लिए उन्होंने आज  19 जून  को हम पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. हम पार्टी की यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी कई मायनों में खास होगी. इस बैठक में तय किया जाएगा कि आने वाले समय में किस पार्टी से गठबंधन किया जाए. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा. इस बैठक के बाद मांझी शाम में दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के  केंद्रीय कार्यालय और जीतन राम मांझी के आवास पर होनेवाली इस बैठक  राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन समेत पार्टी के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे. जीतन राम मांझी और उनकी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा बीजेपी के साथ जा सकता है.सूत्रों के अनुसार  आज इस बात की घोषणा मांझी  कर सकते हैं.आगे की राजनीति बीजेपी यानी एनडीए के साथ करने और सीएम नीतीश कुमार और महागठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल देने का ऐलान आज मांझी कर सकते हैं.पिछले दिनों हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया. इसके बाद उन्होंने नीतीश कुमार सहित जदयू पर यह आरोप लगाया कि पार्टी विलय का दबाव बनाया जा रहा था.इसी वजह से उन्होंने  इस्तीफा दे दिया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतन मांझी पर आरोप लगाया कि वह महागठबंधन में रहकर बीजेपी के लिए मुखबिरी कर रहे थे. इधर, जीतन राम मांझी और उनके बेटे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करने के बाद शाम में दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. दिल्ली में उनकी मुलाकात गृहमंत्री अमित शाह से होगी. माना जा रहा है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बाद अपने फैसला लेकर गृह मंत्री अमित शाह के पास जाएंगे.विपक्ष की बैठक से पहले मांझी कोई बड़ा ऐलान जरुर कर देगें.

Jitan Ram Manjhi