आज एक मंच पर नजर आयेगें CM नीतीश और PM मोदी.

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार डेढ़ साल बाद  एक मंच पर एकसाथ नजर आयेगें. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी-20 की बैठक में शामिल होने आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे.बैठक के बाद राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की ओर से दिए गए रात्रि भोज में मोदी-नीतीश एक साथ नजर आएंगे. मुख्यमंत्री आज पटना से विस्तारा की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.JDU के अनुसार इस दौरे का सियासत से कुछ भी लेनादेना नहीं है.लेकिन नीतीश मोदी के इस मुलाक़ात को खास मान रही है.

सीएम नीतीश पीएम मोदी से बीते साल 2022 में मिले थे. उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी एक दूसरे के साथ दिखे थे.यह कार्यक्रम 25 मार्च 2022 को लखनऊ में हुआ था. 25 मार्च 2022 के बाद यह पहला मौका होगा जब दोनों आमने सामने होंगे.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तकरीबन 28 घंटे दिल्ली में रहेंगे. वह रविवार को दोपहर 1 बजकर 20 मिनट की फ्लाइट से पटना वापस लौट आएंगे. मुख्यमंत्री सचिवालय के सूत्रों की माने तो वे सिर्फ जी-20 की रात्रि भोज मे शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहे हैं.

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश दिल्ली प्रवास के दौरान विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात हो सकती है. मल्लिकार्जुन खड़गे को भोज मे शामिल होने का निमंत्रण नहीं मिला है.इसके अलावा दिल्ली के सीएम और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से भी अलग से मिल सकते हैं. वैसे इस कार्यक्रम में देश के सभी सीएम पहुंचे हैं. दिल्ली में जी-20 की मीटिंग के लिए विदेशी मेहमान पहुंच चुके हैं.अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक समेत कई राष्ट्रों के प्रमुख दिल्ली में मौजूद हैं.

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने नसीहत देते हुए कहा है कि संवैधानिक कुर्सी पर बैठे लोगों का सम्मान करना चाहिए. अच्छी बात है कि वो इसमें शामिल हो रहे हैं. विजय सिन्हा ने कहा है कि राष्ट्र के सम्मान में हर किसी को जुड़ना चाहिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई बार पीएम के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए हैं, लेकिन, जब जागे तभी सवेरा.