आज BJP का मार्च, के.के. पाठक का बड़ा आदेश.

केके पाठक का आदेश- 13 जुलाई को स्कूल से शिक्षक रहेंगे गायब तो सस्पेंड होंगे, विभागीय चिट्ठी जारी.

सिटी पोस्ट लाइव :आज BJP पटना के गांधी मैदान से विधानसभा मार्च करेगी. शिक्षकों के विभिन्न मुद्दे को लेकर किये जानेवाले  इस मार्च में बीजेपी के तमाम नेता के साथ साथ विभिन्न शिक्षक संघ के नेता, शिक्षक अभ्यर्थी, नियोजित शिक्षक शामिल होंगे. इससे पहले शिक्षा विभाग के अपर प्रमुख सचिव के के पाठक की ओर से  एक लेटर जारी कर दिया गया है. इसमें यह कहा गया है कि 13 जुलाई को आपके जिले के सभी विद्यालयों में शत प्रतिशत शिक्षकों की उपस्थिति का जायजा लिया जाएगा.

 जिले में जिला स्तरीय पदाधिकारी, अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी और अन्य पदाधिकारियों को निरीक्षण की जिम्मेदारी दी गई है. 13 जुलाई को सभी विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति की जांच की जाए, जो शिक्षक अनुपस्थित मिलेंगे, उन्हें निलंबित करते हुए कार्रवाई के लिए नियोजन इकाई को लिखा जाए. साथ ही जो शिक्षक अन्य लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं उनके विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी.

अतिथि शिक्षकों की सेवा लेने के लिए शिक्षा विभाग ने बुधवार को शेड्यूल जारी किया है.गणित, अंग्रेजी, भौतिकी, रसायनशास्त्र, प्राणिशास्त्र और वनस्पति शास्त्र जैसे विषयों में 1113 अतिथि शिक्षकों का अंतिम रूप से 26 जुलाई तक चयन करना है.इन शिक्षकों को 30 जुलाई तक स्कूलों में योगदान कराना है. सभी डीईओ को भेजे गए पत्र में माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने कहा है कि उच्च माध्यमिक स्कूलों में निर्धारित पारिश्रमिक प्रतिदिन एक हजार रुपए की दर से अतिथि शिक्षकों की सेवा लेनी है. एक अतिथि शिक्षक का अधिकतम पारिश्रमिक प्रतिमाह 25 हजार रुपए होगा.

BJP march