नीतीश कुमार किसे सौपेगें अपनी कुर्सी?

सिटी पोस्ट लाइव : जेडीयू  की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज दिल्ली में  11 बजे से आरंभ होगी. दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित हो रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को ले राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की हैसियत से नीतीश कुमार कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. नीतीश कुमार की व्यस्तता आने वाले समय में विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ेगी. ऐसे में वह किसी युवा नेता को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बना सकते हैं.

 किसी को राष्ट्रीय स्तर पर संगठन का दायित्व दिए जाने की भी चर्चा है.राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले जेडीयू  के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव, सचिव व अन्य पदाधिकारी इस दौरान मौजूद रहेंगे.इस बैठक के तुरंत बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होगी. इस बैठक में मुख्य रूप से नीतीश कुमार का संबोधन होगा. मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह व रामनाथ ठाकुर के अतिरिक्त लोकसभा व राज्यसभा में जदयू संसदीय दल के नेता का भी संबोधन होगा.

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एक साथ कई मुद्दों पर विमर्श होगा. इनमें सबसे महत्वपूर्ण संपन्न हुए आम चुनाव में जदयू के परफॉर्मेंस की भी समीक्षा होनी है.जिन सीटों पर जेडीयू  की हार हुई और जहां से जीते वहां किस तरह से पार्टी का परेशानी हुई, कोर वोट बैंक किस तरह से काम किया और गठबंधन के घटक दलों का सहयोग किस स्तर पर रहा इस पर भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा होगी. अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव पर भी बातें होनी हैं.

JDU National Executive Meeting