अगुवानी पुल का स्लैब और पिलर तीसरी बार हुआ धड़ाम.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में अगुवानी पुल का 9 नम्बर का पाया स्लैब और पिलर के साथ शनिवार की सुबह गंगा नदी में समा गया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि यह पुल तीसरी बार गिरा है. बावजूद इसके निष्पक्ष जांच नहीं हो पा रही है. गंगा नदीं में बाढ़ और तेज बहाव से पिलर संख्या 9 के ऊपर का स्ट्रक्चर का कुछ हिस्सा अचानक ढह कर पानी में समा गया.  स्ट्रक्चर जब पानी में गिरा तो लोग वहां पहुंचे. लोगों ने कहा कि यब पुल फिर गिर गया.

 

बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में अगुवानी पुल का 9 नम्बर का स्लैब और पिलर के साथ शनिवार की सुबह गंगा नदी में समा गया. स्थानीय लोगों ने कहा कि यह पुल तीसरी बार गिरा है. बावजूद इसके निष्पक्ष जांच नहीं हो पा रही है. 30 अप्रैल 2022 के रात में हवा के झोंके से पिलर संख्या पांच गिरा था. 4 जून 2023 को सुल्तानगंज से खगड़िया के अगुवानी गंगा घाट पर निर्माणाधीन पुल के पिलर नंबर 10, 11 और 12 अचानक गिरकर नदी में बह गए थे. पुल गिरने की घटना बिहार में सियासी बवाल खड़ा कर दिया था. पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने एक दूसरे पर सवाल खड़े किए थे.

 

आरजेडी नेता भाई बिरेन्द्र ने कहा कि  पुल गिरने की घटना भवन विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की ओर संकेत करता है. पुल गिरने की घटना, निर्माण कार्य में खराब गुणवत्ता वाला मेटेरियल का उपयोग और भूमि जांच में गड़बडी की बात को उजागर करता है और इस तरह की घटना बिहार के सरकारी सिस्टम पर सवालिया निशान   है.गौरतलब है कि बिहार में पूल-पुलिया के गिराने का सिलसिला लगातार जारी है.अबतक डेढ़ दर्याजन से ज्यादा पूल-पुलिया गिर चुके हैं.विपक्ष सरकार पर निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा रहा है.

Bihar Bridge Collapse