बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग पकड़ने लगी जोर.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग जेडीयू ने तेज कर दी है.बिहार सरकार के तमाम मंत्री खासतौर पर जेडीयू के नेता बिहार को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग जोरशोर से उठाने लगे हैं. ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि बिहार को अगर विशेष राज्य का दर्जा या फिर विशेष पैकेज मिल जाता है तो यह विकसित प्रदेशों की सूची में शामिल हो जाएगा.

 

अशोक चौधरी (Ashok Chaudhary) ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीमित संसाधनों के बावजूद बिहार को सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाला प्रदेश बनाया है. अगर हमें विशेष राज्य का दर्जा या फिर विशेष पैकेज मिल जाता है तो हम काफी तेज गति से आगे बढ़ेंगे.गौरतलब है कि मंत्री श्रवन कुमार ने भी इसी तरह की मांग की थी.

 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा ग्रामीण कार्य विभाग में मेंटेनेंस पालिसी नहीं रहने वाली टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि वह तो 17 महीने तक ग्रामीण कार्य के मंत्री भी रहे, तब क्यों नहीं बनाया मेंटेनेंस पालिसी.पुल-पुलियों को सुरक्षित रखने को लेकर क्यों नहीं बनाई ? कुछ घटनाओं को आधार बनाकर सरकार पर सवाल करना उचित नहीं है. जहां कहीं भी अभियंता या फिर अधिकारी की लापरवाही सामने आएगी, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

ashok chaudharee