नल-जल योजना को लेकर CM ने लगाईं अधिकारियों को लताड़.

     सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को जनता के दरबार कार्यक्रम में अपने  ड्रीम प्रोजेक्ट नल जल योजना की शिकायत सुनकर भड़के. पूर्वी चंपारण जिले से आए एक युवक ने सीएम नीतीश से कहा कि हम जिस गांव से आए हैं वहां नल जल योजना पूरी तरीके से नहीं है. शिकायकर्ता ने कहा कि और जहां यह योजना काम करती है वहां भी 5 मिनट पानी चलने के बाद पानी पीला आने लगता है.ऐसा पानी आता है कि उसे पी भी नहीं सकते हैं. गांव में एक टंकी लगी है वो भी टूट चुकी है. मुख्यमंत्री ने  विभाग से जुड़े अधिकारियों को बुलाकर जमकर क्लास लगाई.

 दरअसल सीएम नीतीश ने युवक की बात सुनने के बाद तुरंत संबंधित विभाग के अधिकारी को कहा कि इधर आइए, इधर आइए. नल जल योजना का पंचायती वाला क्या कर रहा है. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार निर्देश देते हुए कहा कि पीएचडी विभाग को फोन लगाया जाए. इसके बाद सीएम ने तुरंत इस पर एक्शन लेने का निर्देश दिया.सुपौल जिले से आए के व्यक्ति ने कहा कि तीन साल बीत जाने के बाद भी 100 से 150 घरों मे नल जल योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसके बाद सीएम ने एक अधिकारी को बुलाया और कहा कि देखिए 3 साल हो गए नल जल योजना को लेकिन अब तक काम नहीं हुआ. क्यों ऐसा हो रहा है? हम तो हमेशा कहते हैं कि इन सब चीजों पर ध्यान दीजिए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज, उर्जा, पथ निर्माण, पीएचईडी, गन्ना विकास, सहकारिता, पशु व मत्स्य संसाधन, जल संसाधन, लघु जल संसाधन, नगर विकास, सूचना एवं जन संपर्क विभाग, वन एवं पर्यावरण, भवन निर्माण व अन्य विभाग से जुड़ी शिकायतें सुन रहे हैं. बेंगलुरु में आज से दो दिवसीय विपक्षी पार्टियों की बैठक शुरू होने वाली है. इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव समेत कई नेता आज दोपहर पटना से रवाना होंगे.