PM और CM पर तेजस्वी का जोरदार हमला.

सिटी पोस्ट लाइव :  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पता नहीं क्या झिझक है कि प्रधानमंत्री से बिहार की बाढ़ के लिए न तो सहायता मांगते हैं न ही उनसे मिलते हैं.वहीं प्रधानमंत्री से पूछा है कि उन्हें याद है कि नहीं बिहार भारत में ही पड़ता है. बुधवार को नेता प्रतिपक्ष ने अपने एक्स पर एक लंबी पोस्ट डाल कर निशाना साधा है.

 

उन्होंने कहा कि 2008 में जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी और लालू प्रसाद रेल मंत्री थे तो उनके आग्रह पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार की बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण किया था. उस वक्त बिहार की बाढ़ के लिए लालू प्रसाद ने तत्काल एक हजार करोड़ की केंद्रीय सहायता दिलाई थी.बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा तक घोषित कराया. उस वक्त लालू प्रसाद ने अपनी महीने भर की सैलरी और एक प्रतियोगिता में जीते एक करोड़ रुपये भी बाढ़ पीडि़तों को दे दिए.

 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उस वक्त यूपीए में बिहार से 29 सांसद थे.आज एनडीए के 30 सांसद  हैं बावजूद बिहार के मुख्यमंत्री और केंद्र में एनडीए के सात मंत्री बेबस, लाचार और असहाय दिख रहे हैं.बिहार की मदद से चल रही सरकार से न तो विशेष सहायता मांग सकते हैं न ही बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करा सकते हैं.

Tejashwi Yadav