बिहार विधानसभा की तैयारी में जुटे तेजस्‍वी यादव.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एकबार फिर से चुनाव की तैयारी में जुट गये हैं.तेजस्वी यादव 15 अगस्त के बाद  यात्रा पर निकलेंगे. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के लोकसभा चुनाव लड़ने वाले पार्टी उम्मीदवार अपने क्षेत्र में आभार यात्रा पर निकलेंगे.राष्ट्रीय जनता दल ने लोकसभा 2024 के चुनाव में 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. चुनाव के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने अकेले ही चुनाव प्रचार का मोर्चा संभाल रखा था. कमर में भीषण दर्द के बावजूद उन्होंने दो से ढाई महीने के दौरान ढाई सौ से अधिक चुनावी सभाएं की.

 

RJD  महज चार सीटों पर ही चुनाव जीत पाई. चुनाव समाप्त होने और केंद्र में नई सरकार के गठन के बाद अब नेता प्रतिपक्ष ने बिहार की यात्रा पर निकलने का निर्णय लिया है. फिलहाल यात्रा का नाम तय नहीं है.इस दौरान वे विभिन्न लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे. वे लोगों से संवाद करेंगे और लोकसभा में दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद देंगे. अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जनादेश की मांग करेंगे.

 

पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे इस यात्रा में अनावश्यक रूप से शामिल न हों. जब आवश्यकता होगी, उन्हें बुलावा दिया जाएगा. दूसरी ओर पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्र में आभार यात्रा निकालें और जनता को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित करें.चुनाव हार भी गए हो तो बिना किसी राग या द्वेष के उनसे मिले और सहयोग के लिए उनका आभार जताएं. सांसद उम्मीदवार भी 15 अगस्त के बाद यात्रा पर निकालेंगे.

Tejashwi Yadav