स्मार्ट मीटर को लेकर CM के खिलाफ तेजस्वी ने छेड़ी जंग.

सिटी पोस्ट लाइव : स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर को लेकर बिहार में जमकर सियासत हो रही है.तेजस्वी यादव  स्मार्ट मीटर को ले सरकार पर हमलावर हैं. सरकार बचाव की मुद्रा में है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने : स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर को लेकर रविवार को एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने अपने एक्स पर एक पोस्ट डाल कहा कि देशभर में सबसे कम प्रति व्यक्ति आय वाले राज्य में स्मार्ट मीटर लगा बिजली दरों को दोगुना कर एवं सबसे महंगी बिजली बेच नीतीश-भाजपा सरकार बिहारवासियों पर अत्याचार कर रही है.स्मार्ट मीटर के नाम पर हो रही सरकारी लूट से हर बिहारवासी त्रस्त है.

 

तेजस्वी यादव ने पूछा कि बिहार के लगभग शत-प्रतिशत उपभोक्ताओं का ऐसा क्यों मानना है कि स्मार्ट मीटर लगने के बाद उनका बिजली बिल दोगुना या डेढ़ गुणा बढ़ा है? पूरे बिहार से शिकायतें आ रही हैं कि बिजली का बिल डबल हो गया है। सरकार बताए कि ऐसा क्यों हो रहा है? उन्होंने आगे कहा कि स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी होने के कारण अगर यह मान लिया जाए कि हर घर से केवल ₹100 का ही फर्जीवाडा हो रहा है तो, नीतीश सरकार बिहार भर के उपभोक्ताओं से हर महीने हजारों करोड़ रुपए की अवैध राशि वसूल रही है.

 

तेजस्वी यादव ने कहा कि स्मार्ट मीटर मुद्दा हर घर से जुड़ा हुआ है. हर कोई  स्मार्ट मीटर का विरोध कर रहा है. स्मार्ट मीटर के नाम पर बिजली कंपनियों, अधिकारियों और सत्तारूढ़ नेताओं की जो मिलीभगत है उसे तुरंत समाप्त किया जाना चाहिए.नेता प्रतिपक्ष ने कहा बिहार इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेट्री कमीशन और सेंट्रल इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन के गजट में स्मार्ट मीटर लगाने की कोई बाध्यता नहीं है तो, फिर सरकार किसके फायदे के लिए ऐसा कर रही है?

BIHAR POLITICS