3 मार्च को तेजस्वी-लालू करने वाले हैं ‘खेला’?

सिटी पोस्ट लाइव :देश भर की नजर तीन मार्च को पटना में होनेवाली इंडिया गठबंधन की रैली पर टिकी हुई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव तीन मार्च को पटना में होनेवाली जन विश्वास महारैली को लेकर दिन रात बिहार में जन विश्वास यात्रा कर रहे हैं.महारैली में राहुल गांधी के साथ ही लालू प्रसाद, सीता राम येचुरी, डी. राजा समेत आइएनडीआइए के दूसरे सहयोगी दल भाग लेंगे. महारैली की तैयारियां पार्टी के स्तर पर प्रारंभ कर दी गई है. रैली की इन्हीं तैयारियों के बीच बुधवार को राजद ने दावा किया कि न सिर्फ बिहार बल्कि देश की राजनीति के लिए भी यह परिवर्तनकारी कदम होगा.

तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में जन-विश्वास महारैली में जिस तरह से पूरे राज्य भर से लाखों -लाख लोगों के आने की संभावना है. राजद के प्रधान महासचिव रणविजय साहू और प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जन-विश्वास यात्रा को प्रदेश की जनता का भारी समर्थन मिल रहा है. नौकरी और रोजगार परक सोच तथा सकारात्मक राजनीति को हर कोई पसंद कर रहे हैं. उसके कारण भाजपा के और जदयू के लोग बेचैनी और बौखलाहट में हैं. एनडीए के द्वारा 2 मार्च को प्रधानमंत्री का नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम बनाया जाना यह भाजपा और जदयू की हताशा का परिचायक है.

दोनों नेताओं ने कहा कि इन्हें जो कोशिश करनी है कर लें. सच्चाई यह है कि जनता के हित में किए गए कार्यों, नौकरी, रोजगार तथा जातीय गणना, सहित 75 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था को महागठबंधन सरकार के द्वारा किए गए हैं उसकी चर्चा हर ओर है . पटना में प्रस्तावित महारैली गरीब विरोधियों के सारे सवालों का जवाब होगी.

jan vishwas yatrarjd rally