केंद्र सरकार से सम्राट चौधरी की बड़ी डिमांड.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के  उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने केंद्र सरकार से बिहार को अधिक से अधिक  आर्थिक सहायता दिए जाने का आग्रह किया है. गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर उन्होंने केंद्रीय सहयोग बढ़ाने और पर्याप्त राशि देने का आग्रह किया.सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने कहा कि बिहार को अभी तेज गति से विकास की आवश्यकता है. पर्याप्त धन व संसाधन के अभाव में अपेक्षित लक्ष्य की प्राप्ति नहीं हो सकती. केंद्र द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के समय से क्रियान्वयन के लिए पूर्ण आर्थिक सहायता की अपेक्षा है.

केंद्रीय आम बजट से पहले इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. मुलाकात के दौरान सम्राट ने बिहार की उन्नति के साथ प्रदेश में चल रही विकास योजनाओं को लेकर विशेष चर्चा की. राज्यहित एवं जनहित से जुड़े विषयों पर दोनों के बीच सार्थक बातचीत हुई है. आशा की जा रही कि बजट में बिहार की अधिसंख्य अपेक्षाओं को केंद्र सरकार पूरा करेगी.

दरअसल, केंद्रीय बजट पेश होने से पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने भी शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर  कर्ज में डूबे राज्य की वित्तीय मदद की मांग की थी. नॉर्थ ब्लॉक में हुई बैठक में नायडू ने आंध्र प्रदेश में जारी विभिन्न परियोजनाओं पर प्रकाश डाला, जिनके लिए तत्काल केंद्रीय सहायता की जरूरत है.सूत्रों के अनुसार आंध्र को 60 हजार करोड़ का पॅकेज का आश्वासन मिला है.जाहिर है बिहार को भी उसी तरह की सहायता मिलनेवाली है.इस सहयता का सारा श्रेय नीतीश कुमार को न चला जाये, खुद सम्राट चौधरी ने केंद्र से विशेष आर्थिक सहायता की मांग कर दी है.

samrat chaudhary