कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठजोड़ पर सम्राट चौधरी के 3 बड़े सवाल.

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस एवं एनसी के गठबंधन पर निशाना साधते पूछा कि क्या सत्ता के लालच में कांग्रेस आरक्षण के विरोध, भ्रष्टाचार, आतंकवाद और अलगाववाद के नेशनल कॉन्फ्रेंस के एजेंडे का समर्थन करती है? सम्राट ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सत्ता के लालच में गठबंधन किया है. उन्होंने कहा, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने यह घोषणा की है कि वह जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 दोबारा लाकर जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ देश भर में अशांति का माहौल लाने का दुस्साहस करेगी.

 

 क्या कांग्रेस पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के इशारे पर अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है? उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 (Article 370) हटने के बाद भाजपा (BJP) ने अपने राष्ट्रीय संकल्प को पूरा किया कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक ‘एक निशान, एक विधान और एक प्रधान’ रहेगा. क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के चलते कांग्रेस पार्टी ‘अलग झंडे’ के वादे का समर्थन करती है? सम्राट ने पूछा कि कांग्रेस बताए कि क्या वह देश को तोड़ने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के एजेंडे के साथ खड़ी है?

 

सम्राट चौधरी     ने कहा कि इस गठबंधन (Alliance) के जरिए कांग्रेस (Congress) पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरा सामने आया है.क्या कांग्रेस दलितों, गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त कर फिर से उनके साथ अन्याय करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के वादे के साथ है?

BIHAR POLITICSsamrat chaudhary