रुपौली विधान सभा उप-चुनाव, दावं पर किसकी प्रतिष्ठा?

बीमा भारती और कलाधर मंडल ने झोंकी ताकत, चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, 10 को वोटिंग .

 

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में पूर्णिया जिले की रूपौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनाव प्रचार में एनडीए और महागठबंधन के नेताओं ने आखिरी दो दिन  पूरी ताकत झोंक दी है. उपचुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और निर्दलीय सांसद पप्पू यादव की प्रतिष्ठा भी दांव पर लग गई है. वहीं चुनाव प्रचार के अंतिम सोमवार को जेडीयू प्रत्याशी कलाधर मंडल और आरजेडी की बीमा भारती की ओर से एनडीए और इंडिया अलायंस के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी. चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में जहां सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू प्रत्याशी के पक्ष जनसभा को संबोधित करते हुए बीमा भारती पर निशाना साधा. वहीं निर्दलीय सांसद पप्पू यादव की ओर से बीमा भारती को समर्थन दिए जाने से आरजेडी प्रत्याशी को बड़ी राहत मिली.

चुनाव प्रचार के आज अंतिम दिन आरजेडी प्रत्याशी के पक्ष में तेजस्वी यादव भी जनसभा को संबोधित करेंगे. रविवार को केन्द्रीय मंत्री जीतनराम मांझी और चिराग पासवान ने ओरलाहा, भवानीपुर और टीकापट्टी में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए एनडीए समर्थित जदयू उम्मीदवार कलाधर मंडल को जीताने की लोगों से अपील की. जीतन राम मांझी ने राजद पर बिहार में जंगलराज फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब दलितों  दलितों और वंचितों सभी के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं. महागठबंधन की ओर से भी कई वरिष्ठ नेताओं ने राजद उम्मीदवार बीमा भारती के समर्थन मे सभा और रोड शो किया.

रूपौली में 29 साल की उम्र तक के 57510 वोटर हैं. जबकि 3950 फर्स्ट टाइमर वोटर है. युवा वोटरों में चुनाव को लेकर खासा उत्साह दिख रहा है. रूपौली में कुल 3 लाख 13 हजार 645 वोटर हैं, जिसमें 1 लाख 51 हजार 295 महिला वोटर शामिल हैं. महिला वोटर और यूथ वोटर्स की भी चुनाव में अहम भूमिका होगी. पुरुषों से अधिक संख्या में महिला वोटर ही मतदान केंद्रों पर पहुंचती है.रूपौली में 10 जुलाई को मतदान होगा जबकि मतगणना 13 जुलाई को होगी. उपचुनाव में 11 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है। जदयू ने चुनावी मैदान में कलाधर प्रसाद मंडल को चुनावी मैदान में उतारा है जबकि राष्ट्रीय जनता दल ने बीमा भारती चुनाव लड़ रही हैं.

Rupouli By Election