मांझी के बेटे की जगह रत्नेश सदा ने ली मंत्री पद की शपथ.

नीतीश कुमार का एक मंत्री वाला कैबिनेट विस्तार, शपथ से रत्नेश सदा ने छुए CM नीतीश के पैर.

सिटी पोस्ट लाइव :आज नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो गया.लेकिन इस कैबिनेट विस्तार में  मांझी के बेटे संतोष सुमन की जगह केवल  जेडीयू के  एक विधायक रत्नेश सदा ने मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर उन्हें पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई. वह सोनवर्षा से लगातार तीन बार जदयू से विधायक हैं. शपथ से पहले रत्नेश सदा ने सीएम नीतीश के पैर छुए. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गले लगाकर शुभकामनाएं दी.

रत्नेश सदा के शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री विजय चौधरी, बिजेंद्र यादव, तेज प्रताप यादव, श्रवण कुमार, अशोक चौधरी, प्रो चंद्रशेखर, समेत अन्य कई मंत्री मौजूद थे. जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा भी मौजूद थे.रामनोनीत मंत्री रत्नेश सदा के साथ उनकी मां के अलावा उनकी पत्नी, बेटा और बहू भी समारोह में शामिल थे.गौरतलब है कि हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा के नेता और पूर्व मंत्री जीतन राम मांझी के बेटा डॉ.संतोष सुमन के त्याग पत्र देने के बाद रत्नेश सदा को मंत्रिमंडल में जगह मिली है.

सीएम नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को सरकार से बाहर जाने के बाद मांझी समुदाय में अपनी पैठ बरकरार रखने को लेकर जदयू विधायक रत्नेश सदा को कैबिनेट में शामिल कराया गया है. उम्मीद की जानी चाहिए कि रत्नेश सदा को अनुसूचित जाति एवं जन-जाति कल्याण मंत्री विभाग की जिम्मेदारी सौंपी जायेंगी.यहीं मंत्रालय संतोष मांझी के जिम्मे था.लेकिन सबसे बड़ा सवाल-क्या मांझी की कमी की भरपाई इससे हो जायेगी?

nitish CABINET EXPANSION